भारत

कोटा में एक और छात्र ने की आत्महत्या, 3 भाई बहन में सबसे बड़ा था सुमित

कोचिंग सिटी कोटा (Coaching City Kota) में एक और छात्र ने फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। छात्र मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था।

Kota Student Attempted Suicide: कोचिंग सिटी कोटा (Coaching City Kota) में एक और छात्र ने फंदा डालकर आत्महत्या कर ली। छात्र मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। आत्महत्या (Suicide) के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

बताया जा रहा है कि छात्र हरियाणा के रोहतक से मेडिकल प्रवेश परीक्षा National Eligibility कम एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करने कोटा आया था। उसने अपने हॉस्टल के रूम में ही Suicide किया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच तहकीकात शुरू कर दी है। छात्र के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने MBS अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

पुलिस उपाधीक्षक द्वितीय राजेश कुमार सोनी ने बताया कि घटना 10: 30 बजे की है। 19 वर्षीय छात्र लैंडमार्क इलाके की उत्तम रेजीडेंसी में रहने वाला सुमित कुमार पुत्र विजयपाल है। वह बीते 1 साल से कोटा में रह रहा था।

घटना के बाद पुलिस ने उसके हॉस्टल के रूम सीज कर दिया है। इसके साथ ही परिजनों को पूरे मामले की सूचना भी दे दी गई है। परिजनों के आने के बाद आज यानी Postmortem और अन्य प्रक्रिया होगी। बता दें कि यह कोटा शहर में इस साल का छठा आत्महत्या का मामला है।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दरवाजा तोड़कर देखा तो छात्र फंदे पर लटका मिला। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जांच में पाया गया है कि जिस कमरे में छात्र ने फांसी लगाई थी, उसमें कोई Hanging Device नहीं लगी हुई थी। अन्य कमरों को भी चेक किया गया तो उनमें भी हैंगिंग डिवाइस नहीं दिखी। इस मामले में हॉस्टल संचालक की लापरवाही सामने आई है। पहले भी कोचिंग छात्रों के सुसाइड मामलों में कमरों में Hanging Device नहीं पाई गई है।

ऐसे हॉस्टल के संचालकों के खिलाफ कार्रवाई कर हॉस्टल भी सीज किए गए हैं। कोटा में इस साल अब तक कुल 9 छात्रों ने Suicide किया है। इन छात्रों में B TEC का स्टूडेंट भी शामिल है।

NEET और JEE की तैयारी करने वाले छात्रों के सुसाइड के पीछे मानसिक तनाव सामने आए हैं। प्रशासन की गाइडलाइंस भी छात्र आत्महत्याओं को नहीं रोक पा रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker