कुवैत, सऊदी अरब ने संबंधों, सहयोग को बढ़ावा देने का संकल्प लिया

कुवैत: कुवैत के क्राउन प्रिंस शेख मिशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबाह और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने का संकल्प लिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को सऊदी क्राउन प्रिंस के आगमन पर उनके कुवैती समकक्ष और कई वरिष्ठ अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आधिकारिक वार्ता के दौरान, दोनों पक्षों ने सभी क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच भाईचारे के संबंधों को बढ़ाने और मजबूत करने के साथ-साथ आपसी हितों और आम चिंता के मुद्दों की सेवा के लिए सहयोग का विस्तार करने पर चर्चा की।

दोनों पक्षों ने सामान्य हितों को प्राप्त करने और खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) के लोगों की आकांक्षाओं को इस तरह से पूरा करने की समीक्षा की, जिससे सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि को बढ़ावा मिले।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दोनों पक्षों ने जीसीसी देशों से संबंधित मुद्दों और अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय क्षेत्रों में नवीनतम घटनाओं में निरंतर समन्वय पर ध्यान केंद्रित किया।

इससे पहले दिन में, कुवैत के अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबाह ने सऊदी क्राउन प्रिंस को उनकी उपलब्धियों और सऊदी अरब की स्थिरता, सुरक्षा और प्रगति की सेवा के लिए विशिष्ट प्रयासों के लिए प्रशंसा में पदक से सम्मानित किया।

कुवैत पहुंचने से पहले, मोहम्मद बिन सलमान ने ओमान, संयुक्त अरब अमीरात, कतर और बहरीन का दौरा किया।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button