झारखंड

Lakshmi Vilas Bank के जमाकर्ताओं का पैसा पूरी तरह सुरक्षित : मनोहरन

नई दिल्‍ली: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) द्वारा नियुक्‍त लक्ष्मी विलास बैंक के प्रशासक टी.एन. मनोहरन ने कहा कि बैंक के जमाकर्ताओं का पैसा पूरी तरह सुरक्षित है।

उन्‍होंने कहा कि बैंक के पास उनके पैसे लौटाने को लेकर पर्याप्त धन उपलब्ध है। इसके साथ मनोहरन ने उम्मीद जताई कि लक्ष्मी विलास बैंक का डीबीएस इंडिया बैंक के साथ विलय आरबीआई द्वारा तय समय के भीतर पूरा हो जाएगा।

मनोहरन ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि हमारी शीर्ष प्राथमिकता संकटग्रस्‍त लक्ष्मी विलास बैंक के जमाकर्ताओं को आश्वस्त करना है कि उनकी जमा राशि पूरी तरह से सुरक्षित है।

उन्‍होंने कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक के पास 20 हजार करोड़ रुपये का जमा धन है, जबकि उसने 17 हजार करोड़ रुपये कर्ज दे रखे हैं। आरबीआई ने एक दिन पहले लक्ष्मी विलास बैंक को एक माह के मोराटोरियम में डाल दिया था।

इसके तहत बैंक के ग्राहक 16 दिसम्‍बर तक 25 हजार रुपये से अधिक निकासी नहीं कर सकते हैं। साथ ही रिजर्व बैंक ने लक्ष्मी विलास बैंक के बोर्ड को भी भंग कर दिया था।

डीबीएस में 16 दिसम्‍बर से पहले विलय

उल्लेखनीय है कि आरबीआई ने कैनरा बैंक के पूर्व गैर कार्यकारी चेयरमैन मनोहरन को लक्ष्मी विलास बैंक का एडमिनिस्ट्रेटर (प्रशासक) नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि लक्ष्मी विलास बैंक का डीबीएस बैंक इंडिया में 16 दिसम्‍बर की समय-सीमा से पहले विलय हो जाएगा।

रिजर्व बैंक ने इस विलय के संबंध में एक मसौदे की भी घोषणा की थी। आरबीआई इस बारे में 20 नवम्‍बर को फाइनल मर्जर ड्राफ्ट जारी करेगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker