पूर्व CM हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, अगली सुनवाई…

News Aroma Desk

Land Scam cases : जमीन घोटाला मामले (Land Scam cases) में सोमवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की याचिका पर Jharkhand High Court में सुनवाई पूरी हो गई है।

हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस रंगोन मुखोपाध्याय की कोर्ट में सुनवाई हुई।

Hemant Soren को ED ने जमीन घोटाला मामले में 31 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। पिछली सुनवाई यानी 28 मई को ED ने जवाब दाखिल करने के अदालत से समय की मांग की थी, जिसे 9 जून ED ने दाखिल किया।

ED ने अदालत में जवाब दाखिल कर दिया है। कपिल सिब्बल ने ED की जांच व सबूतों पर सवाल उठाए। बता दें कि Kalpana Soren भी सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में मौजूद रहीं।

हेमंत सोरेन की ओर से कपिल सिब्बल ने एक घंटे से ज्यादा समय तक बहस की। कपिल सिब्बल की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने ED का पक्ष सुनने के लिए अगली सुनवाई बुधवार की तिथि निर्धारित की है।

कपिल सिब्बल में कोर्ट में क्या कहा…

सुनवाई के दौरान हेमंत की ओर से वरीय अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने दलील पेश करते हुए कहा कि यह मामला 8.86 एकड़ भूमि से जुड़ा हुआ है।

आरोपों के मुताबिक, राजस्व कर्मचारी ने सरकारी दस्तावेजों में छेड़छाड़ की। दो बार ED ने छापेमारी की। लेकिन एजेंसी कोई ऐसा दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पायी है, जिससे यह साबित हो सके कि हेमंत सोरेन का इस भूमि से नाता है।

ED ने जो धाराएं लगाई हैं, वह PMLA के तहत सही नहीं है। सिर्फ हेमंत सोरेन को जेल भेजने के लिए एक कहानी गढ़ी गई है। उन्होंने ED द्वारा अब तक पेश किए गए सबूतों पर भी सवाल खड़े किए। कपिल सिब्बल ने एक घंटे से ज्यादा समय तक बहस की।

हमें Follow करें!

x