झारखंड

‘INDIA’ गठबंधन के नेता या तो जेल में, या जमानत पर हैं : JP नड्डा

विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ के दलों पर वंशवादी राजनीति का आरोप लगाते हुए BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को दावा किया कि ‘घमंडिया’ दलों के सदस्य या तो जमानत पर हैं या जेल में हैं।

JP Nadda on INDIA Alliance: विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ के दलों पर वंशवादी राजनीति का आरोप लगाते हुए BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा (JP Nadda) ने रविवार को दावा किया कि ‘घमंडिया’ दलों के सदस्य या तो जमानत पर हैं या जेल में हैं।

उन्होंने कहा कि अगर कोई एक पार्टी है जो लोकतंत्र का सम्मान करती है, तो वह BJP है क्योंकि यह आम लोगों को आगे बढ़ने और नेता बनने का मौका देती है।

नड्डा ने यहां विभिन्न समुदायों के नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक तरफ, ‘INDIA’ के नाम पर ‘घमंडिया’ गठबंधन है और दूसरी तरफ, एक लोकतांत्रिक भाजपा है जो सामान्य परिवारों के लोगों को आगे बढ़ने और नेता बनने का मौका देती है।’’

भाजपा ने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ का मजाक उड़ाने के लिए ‘घमंडिया’ शब्द गढ़ा है।

BJP अध्यक्ष ने कहा कि फारूक अब्दुल्ला-उमर अब्दुल्ला, मुफ्ती मोहम्मद सईद-महबूबा मुफ्ती, प्रकाश बादल-सुखबीर बादल, चौटाला परिवार, मुलायम-अखिलेश-डिंपल यादव परिवार, लालू-राबड़ी-तेजस्वी-तेजप्रताप यादव परिवार, ममता बनर्जी-अभिषेक, KCR-KTR-कविता, करुणानिधि-स्टालिन-उदयनिधि, शरद पवार-सुप्रिया सुले और उद्धव ठाकरे-आदित्य ठाकरे की पार्टियां ‘वंशवादी दल’ हैं।

नड्डा ने पूछा, ‘‘क्या सोनिया-राहुल-प्रियंका वशंवादी राजनीति का रूप नहीं हैं?’’

उन्होंने कहा कि ‘INDIS’ गठबंधन के अधिकांश सदस्य या तो जमानत पर हैं या जेल में हैं, जिनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख Arvind Kejriwal, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की MLC एवं BRS नेता के. कविता भी जेल में हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker