झारखंड

गुमला समाहरणालय में नामांकन प्रक्रिया शुरू, नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 25 अप्रैल तक का समय

लोहरदगा लोकसभा निर्वाचन (Lohardaga Lok Sabha Election) क्षेत्र अंतर्गत लोकसभा आम चुनाव 2024 के बारे में गुरुवार को गुमला समाहरणालय स्थित सभागार में पत्रकारों को जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त गुमला कर्ण सत्यार्थी ने कहा कि गुरुवार से लेकर उम्मीदवारों के पास अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 25 अप्रैल तक का समय होगा।

Nomination process started in Gumla Collectorate: लोहरदगा लोकसभा निर्वाचन (Lohardaga Lok Sabha Election) क्षेत्र अंतर्गत लोकसभा आम चुनाव 2024 के बारे में गुरुवार को गुमला समाहरणालय स्थित सभागार में पत्रकारों को जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त गुमला कर्ण सत्यार्थी ने कहा कि गुरुवार से लेकर उम्मीदवारों के पास अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए 25 अप्रैल तक का समय होगा।

25 अप्रैल तक प्रतिदिन पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक ( सार्वजनिक अवकाश के दिनों को छोड़ कर ) नाम निर्देशन किए जाएंगे।

नाम निर्देशन पत्र संविक्षा की तिथि 26 अप्रैल 2024 को होगी और उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 29 अप्रैल है।

प्रतीक आवंटन की तिथि 29 अप्रैल को निर्धारित है एवं मतदान दिवस का आयोजन 13 मई को किया जाएगा, तथा इस बार मतदान का समय पूर्वाह्न 7 बजे से लेकर अपराह्न 5 बजे तक के लिए निर्धारित है। इसके साथ ही मतगणना 4 जून को की जाएगी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि 18 से 25 अप्रैल तक जिला प्रशासन कार्यालय के आसपास 100 मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू रहेगी.

इस दौरान एक उम्मीदवारों को केवल तीन वाहनों को उपायुक्त कार्यालय परिसर (Deputy Commissioner Office Complex) के अंदर पार्क करने की अनुमति होगी और नामांकन पत्र दाखिल करते समय उम्मीदवार सहित केवल पांच लोगों को कार्यालय में प्रवेश करने की अनुमति होगी।

इसके अलावा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त द्वारा नाम निर्देशन के साथ अभियार्थियों द्वारा समर्पित किए जाने वाले दस्तावेजों के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया कि अभियार्थी नामांकन के लिए फॉर्म समाहरणलय स्थित नजारत कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं एवं अभियार्थियोंं के द्वारा नाम निर्देशन शुल्क (12,500 रुपए) जमा की जाएगी।

मौके पर पुलिस अधीक्षक शंभू कुमार सिंह ने बताया कि नॉमिनेशन प्रक्रिया के दौरान सभी नियमों का पालन हो एवं किसी भी प्रकार की विवाद (Controversy) की स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए पुलिस प्रशासन के द्वारा इसपर ध्यान रखा जाएगा।

इसके अलावा जिले में सुरक्षा व्यवस्था को भी दुरुस्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले में आगामी चुनाव शांति एवं सौहार्द्य पूर्ण तरीके से सफलता पूर्वक संपन्न हो सके इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है।

इस दौरान मुख्य रूप से उप विकास आयुक्त गुमला, अपर समाहर्ता, SDO सदर, SDO चैनपुर, SDO बसिया, DRDA निदेशक, DCLR, जिला सामाजिक सुरक्षा सहायक निदेशक,जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी तथा विभिन्न मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित रहें।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker