भारत

लोकसभा चुनाव को लेकर अपने विरोधियों का प्रिडिक्शन करने में मशगूल हैं नेता…

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) 2024 में सभी पार्टियों के नेता जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं। तीन चरण की Voting खत्म हो चुकी है।

Lok Sabha Elections : लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) 2024 में सभी पार्टियों के नेता जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं। तीन चरण की Voting खत्म हो चुकी है। 13 मई को चौथे चरण का मतदान होना है।

इस बीच यह देखने में आ रहा है कि चुनाव के रिजल्ट को लेकर सभी दलों के नेता खासकर एनडीए और इंडिया गठबंधन में एक दूसरे को मिलने वाली सीटों को लेकर रुचि ज्यादा है।

PM Modi कांग्रेस को 50 सीटों पर सिमटा दे रहे हैं तो राहुल गांधी BJP को 150 सीटों में समेट रहे हैं।

विपक्ष खेल रहा प्रिडिक्शन-प्रिडिक्शन!

राहुल गांधी से लेकर तेजस्वी यादव तक, अखिलेश यादव से अरविंद केजरीवाल तक, ममता बनर्जी से लालू तक, सभी ने अपना एग्जिट पोल जारी कर दिया है। कोई इस समय NDA को 100 सीटें भी देने को तैयार नहीं है तो कोई 230 सीटें तक देता दिख रहा है।

नेता NDA सीटें
अरविंद केजरीवाल 220-230
राहुल गांधी 150
लालू यादव 200 से कम
ममता बनर्जी 200 से कम
शशि थरूर 300 से कम
संजय राउत 200
तेजस्वी यादव 100

400 पार नारे की हकीकत

अब ये जो आंकड़े विपक्षी नेता जारी कर रहे हैं, वो सिर्फ NDA को लेकर हैं।

जानकार मानते हैं कि प्रधानमंत्री Narendra Modi खुद ऐसी ही स्थिति बनाना चाहते थे जहां पर दूसरे मुद्दों पर चर्चा ना हो और सारा Focus इस बात पर शिफ्ट हो जाए कि BJP को कितनी सीटें मिलने वाली हैं।

ये अलग बात है कि जब कुछ चरणों के चुनाव के बाद BJP खुद 400 पार का नारा ज्यादा बार नहीं दे रही है। वैसे तीन चरणों के बाद अब कल यानी कि 13 मई को 96 सीटों पर चौथे चरण का मतदान भी होने जा रहा है।

दोनों तरफ से दावे बड़े हो रहे हैं, अमित शाह कह रहे हैं कि इस चरण के बाद BJP बहुमत पार कर जाएगी, INDIA वाले कह रहे हैं कि इस चरण के बाद BJP का सफाया हो जाएगा।

अब किसके दावों में कितना दम रहता है, 4 जून को ही पता चल सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker