झारखंड

झारखंड में लोस चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद 51.83 करोड़ सीज,अन्य सामग्री…

लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए जब से प्रक्रिया शुरू की गई है, तब से अब तक झारखंड में 51.83 करोड जब्त होने की बात पुलिस ने बताई है।

Loksabha Elections: लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) के लिए जब से प्रक्रिया शुरू की गई है, तब से अब तक झारखंड में 51.83 करोड जब्त होने की बात पुलिस ने बताई है। इसके साथ अन्य अवैध सामग्री (Illegal Content) भी जब्त की गई है।

भारत के निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की ओर से जारी सूची के मुताबिक 13 अप्रैल तक झारखंड में 4.22 करोड़ रुपये नकद जब्त हुए हैं।

अवैध शराब (Illicit Liquor) भी पकड़ी गई है, जिसकी कीमत लगभग 3.41 करोड़ रुपये है। सबसे ज्यादा 35.11 करोड़ रुपये के अवैध नशीले पदार्थ पकड़े गए हैं। इनमें डोडा, अफीम (Opium), गांजा समेत अन्य प्रतिबंधित सामग्री शामिल हैं।

इसके अलावा राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से 39.80 लाख रुपये के सोना-चांदी और 8.68 करोड़ रुपये की अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

मालूम हो कि शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव (Election) संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग ने धनबल का प्रयोग रोकने और अवैध सामग्री (Illegal Content) की आवाजाही पूर्णतः प्रतिबंधित कराने का निर्देश दिया है। उसके बाद पुलिस प्रशासन इसके लिए सक्रिय है और जब्ती की कार्रवाई तेजी से कर रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker