Uncategorized

नीरज चोपड़ा लॉरियस World Sports Awards 2022 के लिए नामांकित

प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए छह नामांकित व्यक्तियों में से एक नीरज चोपड़ा

लंदन: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को लॉरियस वल्र्ड अवार्ड 2022 के लिए नामांकित किया गया है। वह प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए छह नामांकित व्यक्तियों में से एक हैं।

87.58 मीटर के अपने दूसरे थ्रो के साथ, चोपड़ा 2020 टोक्यो ओलंपिक के दौरान व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बने थे। वहीं, दूसरे 2008 में एयर राइफल में अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड जीता था।

वह 2019 में पहलवान विनेश फोगट और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बाद लॉरियस पुरस्कार के लिए नामांकित होने वाले केवल तीसरे भारतीय एथलीट हैं, जिन्होंने लॉरियस स्पोटिर्ंग मोमेंट अवार्ड 2000-2020 जीता और 2011 के आईसीसी विश्व कप के दौरान भावनात्मक क्षण को चिह्न्ति किया।

पुरस्कार के लिए नामांकित होने के बाद उत्साहित चोपड़ा ने कहा, मैं इस लॉरियस पुरस्कार के लिए नामांकित होने पर खुश हूं और टोक्यो में मैंने जो हासिल किया है, उसके लिए व्यापक खेल जगत में पहचाना जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है।

उन्होंने कहा, भारत के एक छोटे से गांव से एक बच्चा, जिसने केवल फिट होने के लिए खेल को अपनाया, एक ओलंपिक पोडियम के शीर्ष पर खड़े होने तक काफी लंबी यात्रा रही है।

मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होने का सौभाग्य मिला है और वैश्विक स्तर पर भारत के लिए पदक जीतना और अब लॉरियस के लिए नामांकित होना, वास्तव में एक विशेष भावना है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker