झारखंड

पाकुड़ में धूमधाम से मनाई Maha Shivratri, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

पाकुड़:  जिले में काफी धूमधाम से शिवरात्री मनाई गई। बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने को शिवालयों बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु। मंगलवार की सुबह से ही शिवालयों सहित सभी मंदिरों में बजने वाले शिव भजनों से संपूर्ण वातावरण भक्तिमय हो गया है।

स्थानीय बिजली काॅलोनी शिव मंदिर, भगतपाड़ा शिव मंदिर, महाकाल शक्ति पीठ शिवपुरी काॅलोनी, दूधनाथ मंदिर में वैदिक मंत्रोंच्चार के भोलेनाथ का रूद्राभिषेक किया गया। इसके अलावा जिला मुख्यालय के तकरीबन दो दर्जन से अधिक ज्यादा शिव मंदिरों में विधिवत पूजा अर्चना की गई।

लाॅक डाउन समाप्ति के साथ ही दो वर्षों के बाद महाशिवरात्री के मौके पर दूधनाथ मंदिर एवं बूढ़ा बाबा मंदिर से शिव बारात निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

धर्म जागरण पाकुड़ इकाई के बैनर तले आकर्षक झांकियों व बाजा गाजा के साथ दूधनाथ मंदिर से निकाली गई शिव बारात में सैकड़ों लोग शामिल हुए।

बारात वहां से निकल कर मुख्य मार्ग से होकर कोई तीन किलोमीटर दूर बिजली काॅलोनी शिव मंदिर पहुंची। रास्ते में विभिन्न मंदिर समितियों ने बिरसा चौक, इंदिरा चौक, पोस्ट ऑफिस चौक व बिजली काॅलोनी शिव मंदिर में बारात में शामिल लोगों का मिठाई व शर्बत पिला कर स्वागत किया।

मौके पर धर्म जागरण के जिला प्रमुख विश्वनाथ भगत ने बताया कि आयोजन समिति की ओर इस अवसर पर रात्री में लगभग एक दर्जन जोड़ों का विवाह कराया जाएगा साथ ही भंडारे का भी आयोजन किया गया है।

इसके अलावा महाकाल शक्ति पीठ, बिजली काॅलोनी शिव मंदिर व पाकुड़ पुलिस लाइन शिव मंदिर में भजन कीर्तन के साथ भंडारे का आयोजन किया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker