झारखंड

शपथ ग्रहण समारोह में कई मंत्रियों को भी नहीं जाने दिया गया, तो इस तरह जताई आपत्ति…

राज्यपाल CP राधाकृष्णन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई

रांची: सोमवार को दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी (Baby Devi) ने राज्य के 11 में मंत्री के रूप में राजभवन में शपथ ली। राजभवन के दरबार हॉल में शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) हुआ।

राज्यपाल CP राधाकृष्णन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) में जेएमएम के कई मंत्रियों व नेताओं को इंट्री नहीं मिलने से वे नाराज हैं।

झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर और हफीजुल अंसारी (Mithilesh Thakur and Hafizul Ansari) नाराज होकर राजभवन के गेट से लौट गए, क्योंकि वहां उन्हें अंदर जाने नहीं दिया गया।

मंत्रियों ने जताई आपत्ति

झारखंड मुक्ति मोर्चा के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर और हफीजुल अंसारी ने राजभवन की पाबंदियां पर आपत्ति प्रकट की। कहा केंद्र के इशारे पर राजभवन काम कर रहा है।

कार्यकर्ताओं को नहीं जाने दिया जा रहा है। मीडियाकर्मियों (Media Persons) को राजभवन के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है, यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

डुमरी विधानसभा क्षेत्र में होना है उपचुनाव

याद कीजिए, चेन्नई में इलाज के दौरान शिक्षा और उत्पाद मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) का निधन छह अप्रैल को हो गया था। जगरनाथ महतो डुमरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक थे।

उनके निधन के बाद 90 दिनों से डुमरी विधानसभा चुनाव और मंत्री पद के शपथ को लेकर कयास चल रहे थे। पहले जगरनाथ महतो के बेटे अखिलेश महतो (Akhilesh Mahto) के चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही थी।

लेकिन, उम्र कम होने की वजह से कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं।अब तमाम अटकलों पर विराम लग गया है। इस विधानसभा क्षेत्र में जल्द ही उपचुनाव होना है। स्पष्ट है कि चुनाव बेबी देवी (Baby Devi) ही लड़ेंगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker