टेक्नोलॉजी

iPhone SE के लॉन्च से पहले लीक हुए कई खास फीचर्स

नई दिल्ली: ऐपल (Apple) अपने अपने चौथे जेनरेशन के iphone se को 2024 तक लॉन्च कर सकती है। इसके फीचर्स की चर्चा अभी से होने लगी है।

कहा जा रहा है कि iphone se  में छोटा डिस्प्ले दिया जाएगा। ऐपल अनालिस्ट मिंग ची कुओ (Apple Analyst Ming Chi Kuo) के मुताबिक फोन में 6.1 इंच का डिस्प्ले मिलेगा।

iphone se

इस बार नए iphone में टच Id को हटा दिया जाएगा

वहीं रोज यंग का कहना है कि कंपनी 6.1 इंच या 5.7 इंच के बीच का कोई साइज़ चुन सकती है। बताया जा रहा है सभी iphone se model पिछले iphone के सेट फ्रेम वर्क के साथ आते हैं।

मौजूदा समय के iphone se में 4.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जो कि टच आईडी होम बटन (Touch ID Home Button) के साथ आता है, और ये iphone 8 पर बेस्ड है।

टिपर जॉन प्रोसर के मुताबिक iphone se4 का डिज़ाइन iphone XR की तरह हो सकता है, और इसमें राउंड कॉर्नर होने की उम्मीद है।

कहा जा रहा है कि इस बार नए iphone में टच Id को हटा दिया जाएगा, और किसी और तरह के वेरिफिकेशन पर स्विच किया जाएगा।

iphone se

रेगुलर iphone 15 को भी पावर देगा

रिपोर्ट के मुताबिक Apple का कहना है कि इस बार आईफोन एसई मॉडल (iphone Se Model) में नॉच पेश किया जाएगा।

इस बात की जानकारी नहीं है कि नॉच में सपोर्टेड कैमरा फेस ID सपोर्ट करेगा या नहीं। iphone13 सीरीज़ में दी गई A15 बायोनिक चिपसेट मौजूदा iphone se 3 को पावर देता है।

iphone se

Experts का कहना है कि आने वाले iphone में 5G कनेक्टिविटी होने की संभावना है। ऐसा इसलिए क्योंकि 2024 तक 5G नेटवर्क ज़्यादातर जगहों पर आ जाएगा।

इसके अलावा iphone 14 सीरीज़ में A16 चिप दी गई है, और ऐसा माना जा रहा है कि ये रेगुलर iphone 15 को भी पावर देगा। इसलिए ऐसी उम्मीद की जा रही है कि Apple iPhone SE 4 को पावर देने के लिए इसी चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker