टेक्नोलॉजी

जल्द अलविदा कह सकते हैं Royal Enfield के कई टॉप एग्जीक्यूटिव, संकट में पड़ी कंपनी

नई दिल्ली: बुलेट मोटरसाइकिल  बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड कंपनी इन दिनों में परेशानी से गुजर रही है। कंपनी के सीईओ विनोद दसारी के इस्तीफे के बाद अब टॉप मैनेजमेंट के कई एग्जीक्यूटिव कंपनी को अलविदा कह सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि रॉयल एनफील्ड आयशर मोटर्स की एक डिविजन है। सूत्रों के मुताबिक आयशर मोटर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) सिद्धार्थ लाल के करीबी और रॉयल एनफील्ड में चीफ कमर्शियल ऑफिसर ललित मलिक इस्तीफा दे चुके हैं।

इंटरसेप्टर, थंडरबर्ड एक्स, मीटिऑर और ऑल न्यू क्लासिक मोटरसाइकिल्स जैसे अहम मॉडल्स के सफल लॉन्च में अहम भूमिका निभाने वाले ग्लोबल मार्केटिंग हेड शुभ्रांशु सिंह भी नोटिस पीरियड पर चल रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार वह किसी और कंपनी में बड़ा पद संभालने जा रहे हैं। कंपनी इन दोनों एग्जीक्यूटिव्स को रोकने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है।

इस बारे में कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। कंपनी इस तरह की अटकलबाजी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देती है। यह कंपनी की पॉलिसी है।

एक के बाद एक इस्तीफों से आयशर के एमडी सिद्धार्थ लाल की मुश्किलें बढ़ गई हैं। घटती बिक्री को रोकने के लिए कंपनी अपनी नई प्रीमियम बाइक्स के लॉन्च की तैयारी कर रही है।

लेकिन ऐसे अहम समय में कंपनी के सेल्स और मार्केटिंग विभाग के अहम अधिकारी कंपनी छोड़ रहे हैं।

कंपनी कई तरह की परेशानियों का सामना कर रही है। कंपनी के प्रॉडक्ट लॉन्च में देरी हुई है, बिक्री में कमी आई है, लागत बढ़ रही है और माइक्रोचिप्स की कमी के कारण प्रॉडक्शन प्रभावित हुआ है। दसारी ने अगस्त में इस्तीफा दिया था।

उससे पहले रॉयल एनफील्ड के नैशनल बिजनस हेड पंकज शर्मा इस्तीफा देकर ओला इलेक्ट्रिक जॉइन कर ली थी।

साथ ही सोर्सिंग और लॉजिस्टिक्स डिपार्टमेंट से भी कई लोगों ने इस्तीफा दिया था।

इस हफ्ते आयशर मोटर्स की ईजीएम होने वाली है, जिसमें शेयरहोल्डर सिद्धार्थ लाल की फिर से नियुक्ति और उनकी सेलरी पर फिर से विचार करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker