खेल

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी कोच बने मैट मेसन

लंदन: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्रथम श्रेणी क्रिकेटर मैट मेसन को इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (England Women’s Cricket Team) का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ICB) ने एक बयान में कहा, “मैट मेसन को इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।”

अत्यधिक सम्मानित कोच

15 साल के पेशेवर करियर में 400 से अधिक विकेट लेने वाले 48 वर्षीय, मेसन पुरुष क्रिकेट में (Male Cricketer) एक अत्यधिक सम्मानित कोच हैं।

वह वार्विकशायर, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया, पर्थ स्कॉर्चर्स, लीसेस्टरशायर और वोरस्टरशायर में इसी तरह की भूमिकाओं में काम कर चुके हैं।

खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

मेसन ने वोरस्टरशायर में नौ साल बिताए – और उस कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे जब उन्होंने 2017 में काउंटी चैम्पियनशिप का दूसरा डिवीजन जीता।

उन्होंने हाल ही में पर्थ स्कॉर्चर्स को 2021/22 में BBL खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

मजबूत उम्मीदवार

इंग्लैंड महिला क्रिकेट के (England Women’s Cricket ) निदेशक जोनाथन फिंच ने कहा, “हम मैट जैसे कैलिबर को अपने साथ जोड़कर बिल्कुल खुश हैं।

वह भूमिका के लिए एक बहुत ही मजबूत उम्मीदवार थे और हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वह इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम में (England Women’s Cricket Team) क्या नया लाते हैं।”

शुरुआत करने का और इंतजार नहीं

मेसन ने कहा, “मैं वास्तव में इस भूमिका को लेने के लिए उत्साहित हूं और मैं इंग्लैंड महिला क्रिकेट के (England Women’s Cricket) साथ काम शुरुआत करने का और इंतजार नहीं कर सकता।”

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग नहीं की

उन्होंने कहा, “मैंने पहले कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर (International Coach) पर कोचिंग नहीं की है, यह एक रोमांचक संभावना है और मुझे नहीं पता कि भविष्य में ऐसा मौका फिर कभी मिलेगा या नहीं।

मैं समूह से मिलने और सभी को जानने के लिए उत्सुक हूं।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker