भारत

मुगल गार्डन का नाम बदलने पर मायावती ने सरकार को घेरा

लखनऊ: राष्ट्रपति भवन (President’s House) के प्रसिद्ध मुगल गार्डन (Mughal Garden) का नाम बदलकर ‘अमृत उद्यान’ (Amrit Udyan) रखा गया है।

गार्डेन का नाम बदलने को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सरकार को घेरा है। उन्होंने सरकार के इस कदम को मूल मुद्दों से ध्यान हटाने वाला करार दिया है।

मुगल गार्डन का नाम बदलने पर मायावती ने सरकार को घेरा Mayawati besieges the government for changing the name of Mughal Garden

नफरती भाषणों के जरिए लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास घोर अनुचित: मायावती

मायावती (Mayawati) ने कहा कि कुछ मुट्ठीभर लोगों को छोड़कर देश की समस्त जनता जबरदस्त महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी के तनावपूर्ण जीवन से त्रस्त है।

उनकी समस्याओं के निदान पर ध्यान केन्द्रित करने के बजाय धर्मान्तरण, नामान्तरण, बायकाट व नफरती भाषणों (Hate Speeches) के जरिए लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास घोर अनुचित व अति-दुःखद है।

मुगल गार्डन का नाम बदलने पर मायावती ने सरकार को घेरा Mayawati besieges the government for changing the name of Mughal Garden

31 जनवरी को लोग अमृत उद्यान देखने जा सकते

उन्होंने सवाल किया कि राष्ट्रपति भवन के मशहूर मुग़ल गार्डेन (Famous Mughal Garden) का नाम बदलने से क्या देश व यहां के करोड़ों लोगों के दिन-प्रतिदिन की ज्वलन्त समस्यायें दूर हो जाएंगी ?

वरना फिर आम जनता इसे भी सरकार द्वारा अपनी कमियों व विफलताओं (Failures) पर पर्दा डालने का प्रयास ही मानेगी।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति भवन का प्रसिद्ध मुगल गार्डन अब ‘अमृत उद्यान’ के नाम से जाना जाएगा। Amrit Udyan साल में एक बार जनता के लिए खुलता है और लोग 31 जनवरी से इस उद्यान को देखने जा सकते हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker