टेक्नोलॉजी

अपने 3D इमोजी को क्रिएटर्स के लिए खोलेगा Microsoft

सैन फ्रांसिस्को: टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट (Tech Giant Microsoft) अपने 3D Emoji के 1,500 से अधिक Open Sourcing कर रहा है, जिससे वे क्रिएटर्स के लिए रीमिक्स और निर्माण के लिए सुलभ हो गए हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, Microsoft की लगभग सभी 1,538 इमोजी लाइब्रेरी फिगमा और गिटहब पर उपलब्ध होगी, जिससे माइक्रोसॉफ्ट को उम्मीद है कि Emoji Space में अधिक रचनात्मकता और समावेशिता को बढ़ावा मिलेगा।

जबकि Microsoft ने पिछले साल Windows 11 में अपना इमोजी और फरवरी में माइक्रोसॉफ्ट टीमों में 3D Versions जारी किया था, कंपनी ने मूल रूप से अपने काम के स्रोत को खोलने की योजना नहीं बनाई थी।

मानवता के लिए अधिक प्रासंगिक हो सकते है

माइक्रोसॉफ्ट के डिजाइन और अनुसंधान के CVP, जॉन फ्रीडमैन ने एक साक्षात्कार में कहा, यह विचार अभी-अभी सामने आने लगा है और यह हमारे विश्वास और दृष्टिकोण के अनुरूप है कि जितना अधिक खुला स्रोत हम आंतरिक और बाह्य रूप से हैं, उतनी ही अधिक उत्पाद उत्कृष्टता हम बना सकते हैं और हम सभी मानवता के लिए अधिक प्रासंगिक हो सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, Microsoft ने समावेशी डिजाइन और विभिन्न लोगों, धर्मो और देशों में फैले इमोजी की विभिन्न जरूरतों पर काफी समय बिताया।

मौज-मस्ती पर ध्यान केंद्रित करना

परिणाम 1,500 से अधिक Emoji थे जिनमें कस्टम स्किन टोन, चमकीले और संतृप्त रंगों के साथ और कार्यस्थल में मौज-मस्ती पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है।

Report में कहा गया, यहां तक कि क्लिपी को Paper Clip Emoji के प्रतिस्थापन के रूप में पेश किया गया, लेकिन यह उन कुछ में से एक है जो केवल माइक्रोसॉफ्ट के Trademark के आसपास कानूनी जरूरतों के कारण खुले स्रोत नहीं होंगे।

क्रिएटर माइक्रोसॉफ्ट के अधिकांश ब्राइट और रंगीन 3D इमोजी लेने और उन्हें Stickers में रीमिक्स करने, कंटेंट में उनका उपयोग करने, या इमोजी के अद्वितीय सेट बनाने में सक्षम होंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker