झारखंड

झारखंड में यहां Love Marriage के तीन महीने बाद ही नाबालिग पति-पत्नी ने एक साथ दी जान, जानें वजह

साहिबगंज : यहां प्रेम विवाह (love marriage) करने के तीन महीने बाद ही एक नाबालिग दंपति द्वारा आत्महत्या (Suicide) करने की घटना लोगों के बीच आश्चर्य व चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह दुखद घटना राजमहल थाना क्षेत्र के एक कॉलोनी में सोमवार की रात करीब डेढ़ बजे हुई। दंपति के परिजनों के मुताबिक दोनों पति-पत्नी नाबालिग हैं।

लड़के की उम्र जहां 17 साल थी, वहीं लड़की की उम्र 16 साल थी। मंदिर में शादी (Marrige) करने के बाद दोनों पिछले तीन महीने से एक लड़के के घर में रह रहे थे।

परिजनों ने बताया कि पति-पत्नी में बीती शाम को किसी बात को लेकर विवाद होने पर दोनों ने कीटनाशक दवा (Pest control medicine) खाने का प्रयास किया। परिजनों ने तत्काल दोनों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया।

Love Marriage

26 दिन पहले भी राजमहल में हुई थी इसी तरह की घटना

लड़के के पिता ने बताया कि बीती रात दो बजे बेटे व बहू के कमरे का दरवाजा खुला देख संदेह होने पर पूछने के लिए कमरे में दाखिल हुआ तो देखा कि दोनों बिस्तर पर बेहोश पड़े हैं।

आनन-फानन में दोनों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया। वहां Doctor ने लड़के को मृत घोषित कर दिया, जबकि लड़की (पत्नी) को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल (Sadar Hospital) भेज दिया।

हालांकि सुबह करीब पांच बजे लड़की ने भी दम तोड़ दिया। राजमहल थाना प्रभारी प्रणीत पटेल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट (post mortem report) का इंतजार है।

महज 26 दिन पहले बीते 23 अगस्त की सुबह राजमहल के कन्हाईस्थान स्थित प्रसन्नजीत महलदार (Prasannajit Mahaldar) व फुदकीपुर बंगाली टोली की पिंकी दास ने भी प्रेम विवाह करने के महज एक महीने के भीतर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker