मनोरंजन

इस साल इंडिया में होगी मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता, आप भी कर सकती हैं…

Miss World Contest: हर साल मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता (Miss World Contest) किसी न किसी देश में होती है। इस साल यह महत्वपूर्ण है कि यह प्रतियोगिता इंडिया में होगी। इसमें शा‎मिल होने के ‎लिए पहली शर्त है ‎कि Applicant शादीशुदा, एंगेज्ड, विधवा या तलाकशुदा नहीं होनी चाहिए।

इसके साथ ही किसी भी Applicant की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। बता दें ‎कि इस साल मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारत से सिनी शेट्टी मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

Miss World Contest

अगर आप भी Beauty Pageant में शामिल होना चाहती हैं तो आपको मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के लिए बनाए गए नियमों की जानकारी होनी चाहिए।

भारत में खूबसूरत स्त्रियों की कमी नहीं है। हर किसी का खूबसूरती को आंकने का तरीका अलग होता है। कोई चेहरे की सुंदरना को खूबसूरत मानता है, कोई मन को तो कोई बुद्धि को। दुनियाभर में मिस स्टेट, मिस इंडिया, मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स जैसी कई सौंदर्य प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। हर Beauty Pageant में शामिल होने के लिए अलग नियम बनाए गए हैं।

मिस वर्ल्ड का खिताब (Miss World Title) हासिल कर पाना आसान नहीं है। इसमें विभिन्न देशों की सुंदरियों का कई पैमानों पर आपस में मुकाबला होता है। मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में शामिल होने वाली सभी प्रतिभागियों को यह टाइटल जीतने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है।

Miss World Contest

इस ब्यूटी कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्‍सा लेने के लिए उम्मीदवार की हाइट 5’3 इंच या उससे ज्‍यादा होनी चाहिए। मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता तक पहुंचने के लिए उम्मीदवार को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में शामिल होकर उसे जीतना पड़ता है। Miss India बनने के लिए फे‎मिना की वेबसाइट पर अप्लाई करना होता है।

विश्व स्तर की सौंदर्य प्रतियोगिता का हिस्सा बनने से पहले अपने देश के राष्ट्रीय निदेशक के जरिए आवेदन करना होगा और नेशनल लेवल पर होने वाली प्रतियोगिता को जीतना होगा। इसमें Ramp Walk और इंटरव्यू जैसे कई राउंड में शा‎मिल होना पड़ता है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker