झारखंड

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी एमपी रूंगटा की डिस्चार्ज पिटीशन पर हुई सुनवाई, अब…

मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले के आरोपी महावीर प्रसाद रूंगटा की Discharge Petition पर ED की विशेष अदालत में गुरुवार को सुनवाई हुई।

Money Laundering Case: मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले के आरोपी महावीर प्रसाद रूंगटा की Discharge Petition पर ED की विशेष अदालत में गुरुवार को सुनवाई हुई।

मामले में ED ने जवाब दाखिल करने के लिए समय की मांग की। इस पर कोर्ट ने समय प्रदान करते हुए छह अप्रैल को सुनवाई की तिथि निर्धारित की है।

महावीर प्रसाद रूंगटा रामगढ़ स्पंज आयरन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक हैं। उन पर लोह अयस्क (आयरन ओर) की तस्करी करने, फर्जी चालान और Transportation कर 4.33 करोड़ की Money Laundering करने का आरोप है।

मामले में मेसर्स बालाजी तिरुपति और M/s Apical Exim Private Limited कंपनी के निदेशक राकेश कुमार सिंघानिया भी आरोपित है।

महावीर प्रसाद रूंगटा और राकेश कुमार सिंघानिया के साथ उनकी कंपनियों के खिलाफ ED की ओर से दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया जा चुका है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2010 में लोह आयरन की तस्करी मामले में CBI ने इनके खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज की थी। बाद में ED ने भी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। मामले में महावीर प्रसाद रूंगटा को हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत पूर्व में मिल चुकी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker