जॉब्स

10 हजार से ज्यादा यहां निकाली गई भर्तियां, Apply करने के लिए कल तक का है आखरी मौका

नई दिल्ली: यदि आप स्नातक पास (Graduate Pass) हैं और अभी भी बेरोजगार हैं तो आपके लिए यह खबर काफी लाभकारी साबित हो सकती है।

नौकरी यह अवसर कहीं और नहीं, बल्कि सरकारी सेक्टर (Government Sector) में दिया जा रहा है।

जी हां, बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने अमीन सहित विभिन्न रिक्त पदों पर भर्तियां (Bihar Job) निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू है।

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाईट online.bih.nic.in या state.bihar.gov.in/lrc के जरिए 16 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 10101 रिक्त पदों को भरा जाएगा। अभ्यर्थी आधिकारिक Notification को अच्छी तरह से पढ़कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Bihar Jobs

इन पदों को भरने की है तैयारी

विशेष सर्वेक्षण अमीन – 8244 पद, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो – 758 पद, विशेष सर्वेक्षण लिपिक – 744 पद, सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी – 355 पदों को भरना है।

इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता में अमीन, सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी और कानूनगो पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग (Civil Engineering) में डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं विशेष सर्वेक्षण लिपिक पदों के लिए अभ्यर्थी किसी भी स्ट्रीम से स्नातक पास होना चाहिए।

इस आयुवर्ग वाले अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

अमीन और कानूनगो पदों के लिए आवेदक की उम्र 18 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अन्य पदों के लिए आवेदक की उम्र 21 वर्ष के 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

अधिकतम उम्र की सीमा में OBC वर्ग के अभ्यर्थी को 3 वर्ष और SC and ST वर्ग के अभ्यर्थी को 5 वर्ष की छूट दी गई है। आवेदकों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी।

Bihar Jobs

इसके अलावा इन पदों पर आवेदकों का चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की गई मेरिट के जरिए किया जाएगा।

इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट (Candidate Official Website) पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

बता दें कि आवेदन करने की तिथि 21 अक्टूबर है और आप 16 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker