भारत

पिता ने बॉलीवुड एक्ट्रेस को उतारा था मौत के घाट, 13 साल बाद हुआ इंसाफ

मुंबई की सत्र अदालत ने गुरुवार को परवेज टाक को साल 2011 में उनकी सौतेली बेटी और अभिनेता लैला खान (Laila Khan), उनकी मां और लैला के चार भाई-बहनों की हत्या (Murder) के लिए दोषी ठहराया।

Father had killed a Bollywood Actress : मुंबई की सत्र अदालत ने गुरुवार को परवेज टाक को साल 2011 में उनकी सौतेली बेटी और अभिनेता लैला खान (Laila Khan), उनकी मां और लैला के चार भाई-बहनों की हत्या (Murder) के लिए दोषी ठहराया।

टाक को भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत अन्य अपराधों के अलावा हत्या और सबूतों को नष्ट करने का दोषी पाया गया। परवेज टाक को 2012 में गिरफ्तार (Arrest) किया गया था। इस वारदात को परवेज टाक ने साल 2011 में फरवरी महीने में अंजाम दिया था।

इस दिन सुनाई जाएगी सजा

Stepdad: Stepfather convicted for murders of actor Laila Khan and her family after 13 years | Mumbai News - Times of India

अदालत सजा की अवधि पर 14 मई को दलीलें सुनेगी। टाक लैला की मां सेलिना का तीसरा पति था। अभिनेत्री, उनकी मां और उनके चार भाई-बहनों यानी कुल 6 लोगों की फरवरी 2011 में महाराष्ट्र के नासिक जिले के इगतपुरी स्थित उनके बंगले में हत्या कर दी गई थी।

इस तरह दिया था वारदात को अंजाम

Laila Khan Murder Case: Stepfather Convicted in 13-Year-Old Murder Case of Actress and Family - www.lokmattimes.com

अभियोजन पक्ष का दावा यह था कि टाक ने पहले सेलिना की संपत्तियों पर बहस की और बाद में उसकी हत्या (Murder) कर दी और फिर लैला और उसके चार भाई-बहनों की हत्या कर दी।

इस वारदात का तब खुलासा हुआ जब इसे अंजाम देने के कुछ महीने बाद टाक को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पीड़ितों के शव बाद में बंगले से बरामद किए गए, जिनकी हालत बेहद खराब थी।

इन फिल्मों में नजर आई थीं लैला खान

Bollywood Biggest Murder Mystery Pakistani Origin Actress Laila Khan Killed by Parvez Tak मां के तीसरे पति ने की थी इस एक्ट्रेस की हत्या, कब्र में तीन दिन तक बजता रहा था

1978 में रेशमा पटेल के रूप में जन्मी लैला खान ने साल 2002 में कन्नड़ फिल्म ‘मेकअप’ से लैला पटेल नाम से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। हालांकि, इसके लिए उनकी आलोचना की गई थी।

साल 2008 में उन्हें थ्रिलर ‘वफ़ा: A Deadly’ Love Story में राजेश खन्ना के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म को भी लोगों ने पसंद नहीं किया। ये उस साल की सबसे खराब फिल्मों में दर्ज हुई। लैला का करियर खास सफल नहीं रहा और फिर साल 2011 में वो इस वारदात का शिकार हो गईं।

ऐसे शुरू हुई जांच

मुकदमे के दौरान लगभग 40 गवाहों से पूछताछ की गई, जिसमें सेलिना के पिछले दो पति भी शामिल थे। परवेज ने दावा किया था कि उसे झूठा फंसाया गया है क्योंकि पुलिस जांच में कई गलतियां थीं।

बता दें, नादिर पटेल (लैला खान के पिता) ने 2011 में Actress के लापता होने के बाद जांच की मांग करते हुए पुलिस से संपर्क किए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker