बिजनेस

सावधान! 15 मार्च से पहले बैंक बदल लें Paytm FasTag यूजर्स, NHAI ने…

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने बुधवार को Paytm FasTag यूजर्स को 15 मार्च से पहले किसी अन्य बैंक से जारी नया Fastag खरीदने की सलाह दी।

Paytm FasTag: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने बुधवार को Paytm FasTag यूजर्स को 15 मार्च से पहले किसी अन्य बैंक से जारी नया Fastag खरीदने की सलाह दी।

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने कहा, ”इससे नेशनल हाईवे पर यात्रा करते समय जुर्माना या किसी डबल शुल्क से बचने में मदद मिलेगी।”

Paytm पेमेंट्स बैंक पर बैन के संबंध में RBI से जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, Paytm Fastag Users 15 मार्च के बाद बैलेंस को रिचार्ज या टॉप-अप नहीं कर पाएंगे।

हालांकि, यूजर्स तय तारीख के बाद टोल का भुगतान करने के लिए अपने मौजूदा बैलेंस का उपयोग कर सकते हैं।

मंत्रालय ने कहा, “Paytm FasTag से संबंधित किसी भी अन्य सवाल या मदद के लिए यूजर्स अपने संबंधित बैंकों तक पहुंच सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स इंडियन हाईवे मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (IHMCL) की वेबसाइट पर दिए गए अक्सर पूछे जाने वाले सवालों को देख सकते हैं।”

NHAI ने सभी Paytm फास्टैग यूजर्स से पूरे देश में नेशनल हाईवे पर बिना किसी रुकावट के यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय कदम उठाने की अपील की है।

पिछले महीने, केंद्रीय बैंक ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) से पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) के यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा था ताकि ‘Paytm’ हैंडल को बिना किसी बाधा के ट्रांसफर किया जा सके।

RBI ने कहा, ”एक बार फिर से बताया जाता है कि Paytm पेमेंट्स बैंक से जारी फास्टैग और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) वाले ग्राहक किसी भी असुविधा से बचने के लिए 15 मार्च, 2024 से पहले अन्य ऑप्शन तलाश कर सकते हैं।”

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker