भारत

ED ने शिवसेना नेता संजय राऊत को आर्थर रोड जेल भेजा

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राऊत (Shiv Sena leader Sanjay Raut) को मनी लॉड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के आदेश के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने राऊत को आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में पहुंचा दिया है।

ED की टीम ने Court के निर्देश पर जेल प्रशासन को संजय राऊत के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी दी है, इसलिए Jail में राऊत को घर का भोजन तथा औषधि देने की अनुमति दी गई है।

 

22 अगस्त तक न्यायिक कस्टडी में भेजने का आदेश जारी

EDने संजय राऊत की कस्टडी खत्म होने पर सोमवार को Court में पेश किया। ED की टीम ने संजय राऊत की कस्टडी (Custody) नहीं मांगी थी, इसी वजह से विशेष कोर्ट (Special Court) ने राऊत को 22 अगस्त तक न्यायिक कस्टडी में भेजने का आदेश जारी किया।

साथ ही कोर्ट ने जेल प्रशासन को संजय राऊत के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देने का भी निर्देश दिया था। इसके बाद ED की टीम ने संजय राऊत को आर्थर रोड जेल में दाखिल कर दिया है।

मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच करते हुए NIA

ED की टीम ने गोरेगांव पत्राचाल प्रोजेक्ट में 1039.79 करोड़ रुपये के घोटाले की मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच करते हुए संजय राऊत को 1 अगस्त को गिरफ्तार (Arreste) किया था।

विशेष कोर्ट ने संजय राऊत को 4 अगस्त तक ED Custody में भेजा था। इसके बाद 4 अगस्त को फिर से विशेष कोर्ट ने संजय राऊत को 8 अगस्त तक ईडी कस्टडी (ED Custody) में भेज दिया था।

इसके बाद सोमवार को ED की Team ने संजय राऊत को विशेष कोर्ट में पेश किया और कस्टडी नहीं मांगी, जिससे Court ने राऊत को 22 अगस्त तक न्यायिक कस्टडी में भेजने का आदेश जारी किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker