भारतीय मूल की अमेरिकी वकील जया बनीं कैलिफोर्निया की उच्च अदालत में जज

News Aroma Desk

Indian-American lawyer Jaya Badiga: भारतीय-अमेरिकी वकील जया बडिगा को कैलिफोर्निया में सैक्रामेंटो काउंटी (Sacramento County) की उच्च अदालत में न्यायाधीश नियुक्त किया गया है।

कैलिफोर्निया के Governor Gavin Newsom ने बडिगा की नियुक्ति की। इससे पहले वह 2022 से सैक्रामेंटो काउंटी की उच्च अदालत में आयुक्त के रूप में कार्य कर चुकी हैं।

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा (Vijayawada) शहर में पैदा हुई बडिगा न्यायाधीश रॉबर्ट एस. लाफम की जगह लेंगी जो सेवानिवृत्त हो गए हैं।

डेमोक्रेटिक पार्टी की सदस्य बडिगा ने 2020 में कैलिफोर्निया स्वास्थ्य देखभाल सेवा विभाग में और 2018 में कैलिफोर्निया गवर्नर के आपातकालीन सेवा कार्यालय में एक वकील के रूप में भी काम किया।

Sacramento County Public Law Library के अनुसार, बडिगा एक प्रमाणित पारिवारिक कानून विशेषज्ञ हैं और उन्होंने दस वर्ष से अधिक समय तक पारिवारिक कानून से संबंधित काम किया है।

इस बीच, गवर्नर ने Fresno County के राज सिंह बधेशा को फ्रेस्नो काउंटी की उच्च अदालत में न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया।

बधेशा न्यायाधीश जॉन एन. कपेटन का स्थान लेंगे जो सेवानिवृत्त हो गए हैं। वह 2022 से फ्रेस्नो सिटी अटॉर्नी कार्यालय में मुख्य सहायक नगर वकील के रूप में कार्य कर रहे थे । उन्होंने 2012 से कई भूमिकाओं में सेवाएं दी हैं।

‘Fox26news’ ने इस महीने के शुरू में खबर दी थी कि बधेशा डेमोक्रेटिक पार्टी से जुड़े हैं और Fresno County पीठ में नियुक्त होने वाले पहले सिख बन गए हैं। साथ में वह पगड़ी पहनने वाले कैलिफोर्निया के पहले सिख न्यायाधीश भी हैं।

उनकी नियुक्ति का सेंट्रल वैली पंजाबी और एशियाई समुदायों में कई लोगों ने जश्न मनाया है।

Share This Article