भारत

‘नए’ भारत में नेताओं के फोन कॉल को ‘बिग ब्रदर’ हमेशा सुन रहे हैं: मार्गरेट अल्वा

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार Margaret Alva ने केंद्र सरकार की ओर स्पष्ट रूप से इशारा करते हुए आरोप लगाया कि नेताओं के फोन कॉल पर ‘‘बिग ब्रदर’’ नजर रख रहे हैं।

इससे पहले, अल्वा ने कहा था कि वह ‘‘भाजपा में कुछ मित्रों’’ से बात करने के बाद वह न तो किसी को फोन कर पा रही हैं और न ही उन्हें कोई कॉल आ पा रहा है।

अल्वा ने Tweet किया, ‘‘ ‘नए’ भारत में विभिन्न दलों के नेताओं के बीच सभी वार्तालापों के दौरान यह डर रहता है कि ‘बिग ब्रदर’ हमेशा देख और सुन रहे हैं।

मैं किसी को कॉल नहीं कर पा रही हूं : अल्वा

विभिन्न दलों के सांसद एवं नेता कई फोन रखते हैं, बार-बार नंबर बदलते हैं और वे जब मिलते हैं, तो फुसफुसाकर बात करते हैं। डर लोकतंत्र की Murder कर देता है।’’

अल्वा ने दो सरकारी दूरसंचार कंपनी (Government telecommunications company) को संबोधित करते हुए सोमवार रात ट्वीट किया था, ‘‘प्रिय BSNL/MTNL, आज भाजपा के कुछ मित्रों से बात करने के बाद मैं किसी को कॉल नहीं कर पा रही हूं और ना ही किसी का फोन आ पा रहा है।

अगर आप सेवाएं बहाल कर देंगे, तो मैं वादा करती हूं कि आज रात भाजपा, TMC (तृणमूल कांग्रेस) या बीजद (बीजू जनता दल) के किसी सांसद को फोन नहीं करूंगी।’’

उपराष्ट्रपति पद के चुनाव में अल्वा के सामने पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल एवं राजग के Jagdeep Dhankhar प्रत्याशी  की चुनौती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker