झारखंड

चाईबासा में नक्सलियों ने कई जगह लगाया पोस्टर, पुलिस अलर्ट

पश्चिमी सिंहभूम: पश्चिमी सिंहभूम (West Singhbhum) जिला के कराईकेला थाना क्षेत्र में नक्सलियों (Naxalites) ने शुक्रवार सुबह कई जगहों पर पोस्टरबाजी की है।

इसमें 21 से 27 सितंबर तक संगठन का 18वां वर्षगांठ पूरे क्रांतिकारी जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाने की बात कही गई है।

साथ ही नक्सलियों के पोस्टर (Posters) पर 44 लेबर कानूनों (Labor Laws) को पूंजीपतियों (Capitalists) के हित में और मजदूर विरोधी चार लेबर कोड (Labor Codes) में बदलने के विरोध में मजदूर, किसान एकताबद्ध आंदोलन (unionized movement) करने की बात कही है।

इसी तरह अन्य पोस्टर (Posters) भी हैं, जिसमें विभिन्न प्रकार के स्लोगन (Slogan) लिखे हुए हैं। नक्सलियों (Naxalites) ने पश्चिमी सिंहभूम जिला के कराईकेला थाना नकटी, पोंगरा नक्सल प्रभावित गांव में पोस्टर और बैनर लगाया गया है।

नक्सलियों की इस सक्रियता को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट हो गई है। नक्सलियों द्वारा पोस्टरबाजी करने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी पोस्टर को जब्त (Confiscated) कर लिया है।

तीनों संगठन ने मिलाकर नक्सली संगठन की स्थापना की

माओवादियों (Maoists) के स्थापना दिवस पर किए पोस्टरबाजी में लिखा गया है कि संगठन के 18वें वर्षगांठ को उत्साह के साथ पालन करें।

उल्लेखनीय है कि 21 सितंबर, 2004 को नक्सली संगठन CPIML, पीपुल्स वार ग्रुप (People’s War Group) एवं MCCI का विलय हुआ था।

तब तीनों संगठन ने मिलाकर भाकपा माओवादी (CPI Maoist) नामक नक्सली संगठन (Naxalite organization) की स्थापना की गई थी। तब से उस संगठन का स्थापना दिवस प्रत्येक वर्ष 21 से 27 सितंबर तक सप्ताह भर मनाया जा रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker