जस्टिस उत्तम आनंद मौत मामले की जांच में आया नया मोड़, झरिया विधायक के इस बेहद खास शख्स पर CBI का गहराया शक

NEWS AROMA

धनबादः जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद मौत मामले में सीबीआई की जांच में एक नया मोड़ आ गया है।

इसको लेकर सीबीआई की टीम झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के मौसेरे देवर हर्ष सिंह से पूछताछ करेगी। पूछताछ के लिए बुलाने को सीबीआई नोटिस लेकर धैया भी गई थी।

बताया गया है कि धनबाद में नहीं रहने के कारण सीबीआई टीम की मुलाकात हर्ष सिंह से नहीं हो पाई। फोन पर हर्ष को नोटिस के संबंध में जानकारी दे दी गई है।

जज उत्तम आनंद की संदिग्ध मौत का मामला, और सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, अब सीबीआई  को करना होगा ये काम | The case of the suspicious death of Judge Uttam Anand  became

हर्ष सिंह पर रंजय सिंह हत्याकांड के साजिश का लगा है आरोप

दरअसल, रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई न्यायाधीश उत्तम आनंद के न्यायालय में ही हो रही थी। इसलिए सीबीआई रंजय सिंह की हत्या मामले की फाइल खंगाल रही है।

हर्ष सिंह के साथ.साथ पुलिस रंजय को गोली मारने वाले कथित शूटर नंद कुमार उर्फ मामा से भी पूछताछ करेगी। बता दें कि हर्ष सिंह पर झरिया के रंजय सिंह की हत्या की साजिश रचने का आरोप है।

इस मामले में सरायढेला पुलिस ने हर्ष सिंह के खिलाफ न्यायालय में चार्जशीट भी दाखिल की है। फिलहाल इस केस में हर्ष सिंह बेल पर हैं।

होटवार जेल भी जाएगी सीबीआई

सीबीआई ने मंगलवार को विशेष न्यायालय में आवेदन देकर रंजय सिंह हत्याकांड के आरोपी नंद कुमार उर्फ मामा से पूछताछ करने की इजाजत मांगी। कोर्ट ने छह से आठ अक्तूबर के बीच नंद कुमार से पूछताछ करने की मंजूरी दी है।

जल्द ही मामा से जज हत्याकांड में पूछताछ के लिए सीबीआई की एक टीम रांची होटवार जेल भी जाएगी। बता दें कि आरा से गिरफ्तारी के बाद मामा को धनबाद से रांची होटवार जेल में शिफ्ट कर दिया गया था।

29 जनवरी 2017 को चाणक्य नगर में रंजय सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

राजा यादव ने हमलावर के रूप में नंद कुमार की पहचान की थी। नंद कुमार ने पुलिस को बताया था कि हर्ष सिंह ने रंजय की हत्या की साजिश रची थी।

x