भारत

अब CBI के फंदे में भी फंस सकते हैं दिल्ली के CM केजरीवाल, शराब घोटाले में…

BRS नेता के कविता की रिमांड को लेकर अदालत पहुंची CBI ने Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का भी नाम लिया

CM Arvind Kejriwal : शराब नीति घोटाले (Liquor Policy Scam) में अभी एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की जांच के अनुसार, Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हैं।

अब ऐसी जानकारी मिल रही है कि वह सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) के फंदे में भी फंस सकते हैं।

BRS नेता के कविता की रिमांड को लेकर अदालत पहुंची CBI ने Delhi के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) का भी नाम लिया और उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत होने की बात कही।

पर्याप्त सबूत, WhatsApp Chat और संबंधित आरोपियों के बयान

कथित शराब घोटाले में पहले ED और फिर CBI की ओर से गिरफ्तार की गईं के कविता की पांच दिन की रिमांड मांगते हुए CBI ने राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में उन्हें पेश किया।

सुनवाई के दौरान CBI के वकील ने तिहाड़ (Tihar) में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का भी नाम लिया।

उन्होंने कहा, ‘साउथ ग्रुप के एक शराब कारोबारी ने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और दिल्ली में अपने कारोबार के लिए मदद मांगी।

केजरीवाल ने उन्हें मदद का भरोसा दिया…. हमारे पास पर्याप्त सामग्री (सबूत) है, WhatsApp Chat और संबंधित आरोपियों के बयान।’

केजरीवाल के अलावा CBI ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का भी जिक्र किया।

कविता पर कई आरोप लगाते हुए CBI ने कहा, ‘दिनेश अरोड़ा (आरोपी से सरकारी गवाह बने) ने अपने बयान में पुष्टि की कि अभिषेक बोइनपल्ली ने सूचना दी कि 100 करोड़ रुपए विजय नायर को दिए गए।

CRPC की धारा 161 और 164 के तहत हवाला ऑपरेटर्स के बयान में 11.9 करोड़ रुपए के पेमेंट की पुष्टि है।

बुच्चीबाबू के चैट से पता चला कि उनकी इंडोस्प्रिट में हिस्सेदारी थी। ब्लैकलिस्टेड होने के बावजूद आरोपी मनीष सिसोदिया के दवाब में इंडोस्प्रिट को लाइसेंस (License) दिए गए।’

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker