टेक्नोलॉजी

अब हर कोई नई देख पायेगा आपका WhatsApp DP, बस करना होगा ये काम

प्राइवेसी के प्रति जागरूक यूजर्स के लिए यह एक शानदार फीचर है।

नई दिल्ली: WhatsApp भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला social media platform में से एक है। वीडियो, वॉयस कॉलिंग, मीडिया और लोकेशन शेयरिंग जैसे महत्वपूर्ण काम वॉट्सऐप के जरिए मिनटों में हो जाते हैं। वॉट्सऐप में कई प्राइवेसी फीचर भी हैं, जो आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर की विजिबिलिटी को सीमित करने की सुविधा देते हैं। स्टेटस, रीड रिसिप्ट और लास्ट सीन के लिए भी ये संभव है।

प्राइवेसी के प्रति जागरूक यूजर्स के लिए यह एक शानदार फीचर है। बहुत से लोगों को वॉट्सऐप पर अनजान नंबरों से मैसेज मिलते हैं और कई लोगों उन्हें अपने पर्सनल जानकारी दिखाने में सहज नहीं होते हैं। इसलिए, वॉट्सऐप अनजान उपयोगकर्ताओं से सब कुछ छिपाने का विकल्प प्रदान करता है। लोग कॉन्टैक्ट्स से अपनी डिटेल छिपाने का विकल्प भी चुन सकते हैं। एक तीसरा विकल्प भी है जो आपको कॉन्टैक्ट्स और अनजान उपयोगकर्ताओं सहित सभी से सब कुछ छिपाने देता है।

Now everyone will be able to see your new WhatsApp DP, just have to do this work

ऐप में नया फीचर

वर्तमान में, चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से प्रोफाइल फोटो या कोई अन्य जानकारी छिपाने की कोई सुविधा नहीं है। लेकिन, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के इस साल इसे जोड़ने की उम्मीद है क्योंकि यह फीचर पहले ही एंड्रॉइड बीटा अपडेट में से एक में देखा जा चुका है। पिछले साल, WaBetaInfo ने बताया कि वॉट्सऐप प्रोफाइल पिक्चर्स के लिए “My Contacts Except” फीचर की टेस्टिंग कर रहा था ताकि उपयोगकर्ता कुछ संपर्कों को फिल्टर कर सकें। हालांकि इस बात की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है कि वॉट्सऐप इस फीचर को कब जारी करेगा, आप अपने प्रोफाइल फोटो की विजिबिलिटी को सीमित करने के लिए मौजूदा विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।

Now everyone will be able to see your new WhatsApp DP, just have to do this work

प्रोफोइल फोटो की विजिबिलिटी

यह कई लोगों के लिए एक बेसिक फीचर की तरह लग सकता है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कुछ सेटिंग्स को समझने में सक्षम नहीं हैं। यहां देखें कि आप अपनी प्रोफाइल फोटो कैसे छिपा सकते हैं।

स्टेप 1: बस अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर वॉट्सऐप खोलें और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर स्थित तीन-बिंदु वाले आइकन पर टैप करें।
स्टेप 2: फिर से सेटिंग्स पर टैप करें और फिर अकाउंट सेक्शन> प्राइवेसी पर जाएं।
स्टेप 3: प्राइवेसी सेक्शन में, आपको एक प्रोफाइल फोटो विकल्प दिखाई देगा। बस उस पर टैप करें और आपको तीन विकल्प मिलेंगे, जिनमें Everyone, My Contacts और Nobody शामिल हैं। जैसा की नाम से पता चलता है, पहला आपको सभी से प्रोफाइल फोटो छिपाने देता है, और दूसरा आपके कॉन्टैक्ट्स के लिए है।
स्टेप 4: यदि आप अनजान लोगों को अपनी प्रोफाइल फ़ोटो नहीं दिखना चाहते हैं, तो आप बस “My contacts” चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को एटीएम फ्रॉड से बचने के लिए किया अलर्ट, यहां चेक करें पूरा प्रोसेस 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker