अजब गज़ब

थाईलैंड में भैंस के वीर्य को बेच कर करोड़पति बना मालिक

बैंकॉक: थाईलैंड (Thailand) में भैंसे (Buffalo) का वीर्य बेच कर इसका मालिक हर महीने 25 लाख रुपए कमाता है। इस भैंसे का मालिक वीर्य को बेच कर अब तक करोड पति बन चुका है।

थाईलैंड के मोंगकोल मोंगफेट (Mongkol Mongphet) का कहना है कि उनके भैंसे को खरीदने के लिए एक बड़ी कीमत लगाई जा चुकी है। अपने भैंसे को वह बिग बिलियन (Big Billion) बुलाते हैं।

इस तरह के एक भैंसे की कीमत आम तौर पर 1 लाख रुपए होती है। उनके फार्म पर ऐसे 20 भैसे हैं। बिग बिलियन को उन्होंने 12 लाख रुपए में खरीदा था लेकिन अब वह उससे ज्यादा की कमाई हर महीने करते हैं।

भैंस के प्रजनक अब बिग बिलियन के वीर्य की ऊंची बोली लगाते हैं। वे इस भैंसे के वीर्य का इस्तेमाल नस्ल सुधार के लिए करते हैं। ताकि भैंसों की आने वाली प्रजाति शक्तिशाली हो।

थाईलैंड में भैंस के वीर्य को बेच कर करोड़पति बना मालिक

भैस 14 फीट लंबा और 6 फीट ऊंचा

मोंगकोल बिग बिलियन (Mongkol Big Billion) के वीर्य को बेंच कर हर महीने 25 लाख रुपए कमाते हैं साथ ही वह इसका और भी इस्तेमाल करते हैं।

वह खेतों में इसी की खाद डालते हैं।मोगकोल कलासिन शहर में रहते हैं जहां 350 प्रजनक हैं। शहर में 10 हजार से ज्यादा भैंस हैं। भारत में मुर्राह प्रजाति का भैंसा भीम भी मशहूर है।

यह 14 फीट लंबा और 6 फीट ऊंचा है। एक रिपोर्ट (Report) के मुताबिक हर रोज इसका मालिक भैंसे को 1 किग्रा घी खाने को देता है और 25 लीटर दूध पिलाता है। ये भैंसा काजू-बादाम भी खाता है।

थाईलैंड में भैंस के वीर्य को बेच कर करोड़पति बना मालिक

किसान ने साढ़े सात करोड़ रुपए भैसो की कीमत लगाई

भैंसे का मालिक जब इसे जोधपुर (Jodhpur) के एक पशु मेले में ले गया तो इसकी कीमत एक विदेशी ने 24 करोड़ रुपए लगाई थी। लेकिन उसने इसे बेंचने से मना कर दिया।

कई प्रतियोगिताओं (Competitions) भी वह अपने भैंसे के साथ जाते हैं।बिग बिलियन कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल कर चुका है।

इसके बाद से मोंगकोल से कई लोग इसे खरीदना चाहते हैं। जल भैसों को पालने वाले एक किसान ने इसके लिए साढ़े सात करोड़ रुपए की कीमत लगाई थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker