विदेश

अविश्वास प्रस्ताव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के आधिकारिक Youtube channel का नाम बदला

पीपीपी के लॉन्ग मार्च के इस्लामाबाद पहुंचने के बाद 8 मार्च को प्रस्ताव पेश किया गया था

इस्लामाबाद: एक तरफ जहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है, वहीं इस बीच पीएम कार्यालय के यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर इमरान खान कर दिया गया है।

जियो न्यूज ने यह जानकारी दी नाम परिवर्तन एक भौंहें चढ़ाने वाला कदम है क्योंकि विपक्ष ने संसद में पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।

जिस चैनल के पास प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम से एक सत्यापित टिक (वेरिफाइड टिक) था, वह अब नाम बदलने के बाद नहीं है यूट्यूब के नियमों के अनुसार, किसी चैनल का नाम बदलने के बाद उसके सत्यापित टिक को बदल दिया जाता है।

चैनल में प्रधानमंत्री के भाषण और वह सभी गतिविधियां दिखाई जाती रही हैं, वह प्रधानमंत्री के रूप में कर रहे हैं। हालांकि, यह प्रधानमंत्री के पद के लिए चुने जाने के एक साल बाद बनाया गया था।

पाकिस्तान सरकार की डिजिटल मीडिया विंग के महाप्रबंधक, इमरान गजाली ने कहा कि विंग प्रधानमंत्री कार्यालय के केवल ट्विटर और फेसबुक अकाउंट्स को प्रबंधित करता है और उनका विभाग यूट्यूब चैनल से दूरी बनाकर रखता है।

उन्होंने कहा, पीटीआई का सोशल मीडिया (यूट्यूब चैनल) का प्रबंधन करता है। हमारे पास केवल ट्विटर और फेसबुक अकाउंट हैं। यूट्यूब चैनल डिजिटल मीडिया विंग से पहले बनाया गया था।

उन्होंने स्पष्ट किया कि विंग 2020 में स्थापित किया गया था और चैनल विंग की स्थापना से पहले बनाया गया थाजियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, चैनल के अबाउट सेक्शन से पता चलता है कि इसे 2019 में बनाया गया था।

लेकिन अगर इसे सत्तारूढ़ पार्टी की सोशल मीडिया टीम द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है, तो यह एक सवाल उठाता है कि पार्टी के कार्यकर्ता देश के सबसे शीर्ष कार्यालय का आधिकारिक अकाउंट आखिर क्यों चला रहे थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker