विदेश

‘पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान सेना से इसलिए परेशान हैं, क्योंकि अब उन्हें…’

कराची : Pakistan के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने कहा है कि PTI के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) राजनीति में सेना के दखल के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री सेना से केवल इसलिए परेशान हैं क्योंकि वह अब उनका समर्थन नहीं कर रही है, बिलावल, जो PPP अध्यक्ष के रूप में भी काम करते हैं, ने अल जजीरा के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा, खान की पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) के साथ समस्या पिछले साल अप्रैल में शुरू हुई, जब उसने घोषणा की कि वह राजनीति में शामिल नहीं होगी और पक्ष नहीं लेगी।'पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान सेना से इसलिए परेशान हैं, क्योंकि अब उन्हें…' 'Pakistan's former PM Imran Khan is upset with the army because now he has to…'

सेना के साथ उनकी समस्या यह है कि

एक्सप्रेस ट्रिब्यून (Express Tribune) की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में सेना के साथ खान का मुद्दा यह नहीं है कि वे राजनीति में शामिल है, सेना के साथ उनकी समस्या यह है कि वे उनका समर्थन करने के लिए शामिल नहीं हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में सेना की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता है।

हमारा आधे से अधिक इतिहास सैन्य शासन द्वारा कवर किया गया है। मेरी पार्टी, PPP, ने पाकिस्तान के इतिहास में हर एक तानाशाही को चुनौती दी है।

बिलावल ने कहा

बिलावल ने कहा कि Imran ने पाकिस्तान में हर तानाशाही का समर्थन किया है, इसमें पूर्व राष्ट्रपति जनरल (रिटायर्ड) परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) की आखिरी तानाशाही भी शामिल है।

खान का राजनीतिक इतिहास यह है कि उन्होंने हर तानाशाह का समर्थन किया है और उन्होंने पाकिस्तान के इतिहास में हर निरंकुश का समर्थन किया है।

विदेश मंत्री ने कहा कि 2018 में इमरान खान की सत्ता में वृद्धि अच्छी तरह से प्रलेखित है।

यह एक स्थापित तथ्य है कि उन्हें पाकिस्तानी सेना के कुछ पूर्व अधिकारियों के सहयोग से एक धांधली चुनाव के माध्यम से सत्ता में लाया गया था।

'पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान सेना से इसलिए परेशान हैं, क्योंकि अब उन्हें…' 'Pakistan's former PM Imran Khan is upset with the army because now he has to…'

9 मई को हुई कार्रवाई से अधिकांश पाकिस्तानी बहुत आहत

उन्होंने कहा कि 9 मई को हुई कार्रवाई से अधिकांश पाकिस्तानी बहुत आहत हैं, जहां खान ने अपने समर्थकों को सेना के प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित किया।

लाहौर में कॉर्प कमांडर हाउस, रावलपिंडी में GHQ (सामान्य मुख्यालय) और कई सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया था।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के इतिहास में किसी भी राजनीतिक दल द्वारा इस तरह का हमला कभी नहीं किया गया है और अब जो लोग हमारे सैन्य प्रतिष्ठानों पर इन हमलों में शामिल थे, उन्हें देश के कानून के परिणामों का सामना करना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker