झारखंड

नमिता देवी मर्डर मामले में 4 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, बदला लेने के उद्देश्य से…

नमिता देवी (Namita Devi) हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

Palamu Namita Devi Murder Case: नमिता देवी (Namita Devi) हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार (Arrested) किया है।

साथ ही पुलिस (Police) ने पुश्तैनी जमीन बिक्री का कमीशन मांगने के बेटे के आरोप को खारिज करते हुए हत्याकांड के पीछे की मामूली वजह भी बतायी है।

पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन (Rishma Ramesh) ने रविवार को एसपी कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार (Arrested) आरोपितों में भास्कर पांडे उर्फ मोंटी पांडे, रितेश कुमार उर्फ मामा, महताब खान और बबलू कुमार शामिल हैं।

SP ने बताया कि घटना से तीन-चार दिन पहले नमिता देवी के छोटे पुत्र ऋतिक राज के साथ महताब खान का मामूली विवाद हुआ था। महताब ने बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया। महताब ऋतिक को बड़ा नुकसान देना चाहता था। इस कारण उसकी मां की हत्या की।

रितेश की गोली नमिता देवी के सिर में लगी

SP ने बताया कि महताब ने इस कांड का षड्यंत्र रचते हुए उसे अंजाम देने के लिए रितेश चंद्रवंशी उर्फ मामा, भास्कर पांडे उर्फ मोंटी पांडेय को अपने साथ मिलाया और घटना वाले दिन सदीक चौक से सटे शाहपुर की ओर जाने वाली सड़क में एक Hotel में बैठी नमिता देवी से मिलने के बहाने मोंटी और रितेश को भेजा। महताब बाहर में वॉच कर रहा था। बातचीत के क्रम में मोंटी और रितेश ने गोली चला दी लेकिन मोंटी की Firing Miss कर गई और रितेश की गोली नमिता देवी के सिर में लगी।

तीनों मुख्य आरोपियों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया

दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद इसके खुलासे के लिए DSP मणि भूषण प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। घटना के तीन दिन के भीतर तीनों मुख्य आरोपितों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार (Arrested) किया।

चौथे आरोपित की गिरफ्तारी हत्यारोपितों की मदद करने और उन्हें गाड़ी देकर पलामू से बाहर भेजने के कारण की गई।

SP ने बताया कि मोंटी पांडे और रितेश नमिता देवी की हत्या करने के बाद पैदल कोयल नदी पार करके शाहपुर चैनपुर की ओर भागे थे।

शाहपुर के सेमरटॉड में बबलू कुमार ने उनकी मदद की थी। हत्या में इस्तेमाल देसी कट्टा घटना के बाद बोरे में बंद कर जमीन में गाड़कर रख दिया गया था, जिसे चैनपुर थाना (Chainpur Police station) क्षेत्र से बरामद किया गया। बरामद हथियारों में दो देसी कट्टा, एक देशी पिस्तौल, 315 बोर का खोखा, 7.65 बोर की गोली, तीन मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल TVS और एक कार शामिल हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker