झारखंड

जंगल में ‘घूमने’ गये प्रेमी जोड़े की ग्रामीणों ने करा दी शादी

दो सालों से प्रेम संबंध पड़े प्रेमी-प्रेमिका (Boyfriend Girlfriend) को पकड़कर जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों ने शादी (Marriage) के बंधन में बांध दिया।

Palamu Love Story: दो सालों से प्रेम संबंध पड़े प्रेमी-प्रेमिका (Boyfriend Girlfriend) को पकड़कर जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों ने शादी (Marriage) के बंधन में बांध दिया।

शादी हो जाने के बाद इसकी जानकारी दोनों के घरवालों और पुलिस को दी गयी। इस शादी में न लड़का पक्ष और न ही लड़की पक्ष ही शामिल हो पाया।

क्या है मामला?

घटना पलामू जिला के पाटन प्रखंड स्थित रूदीडीह (Rudidih) की है। यहां पंचायत लगाकर एक प्रेमी जोड़े की शादी करा दी गयी। इस दौरान पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। दोनों के बीच दो सालों से प्रेम संबंध था।

प्रेमी छोटू कुमार रवि पंडवा का रहनेवाला है, जबिक उसकी प्रेमिका पाटन के कुंदरी गांव की रहनेवाली है। शुक्रवार की शाम प्रेमी-प्रेमिका अपने घरवालों से छिपकर रूदीडीह स्थित जंगल में घूमने गये थे।

इसी दौरान ग्रामीणों को शक हुआ, तो दोनों से पूछताछ शुरू कर दी। पूछताछ में दोनों के बीच प्रेम संबंध की बात सामने आयी। दोनों ने साथ रहने की बात कही।

युवक के रिश्तेदार का घर युवती के गांव में ही है। रिश्तेदार के घर आने-जाने के दौरान युवती से मुलाकात हुई, दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गयी। दोनों छिप-छिपकर मिला करते थे।

मुखिया की पहल दुल्हन के लिए मंगवाये गये नये कपड़े

ग्रामीणों ने पूरे मामले की जानकारी मुखिया मधुबाला देवी और पूर्व मुखिया टीपी मेहता को दी। इसके बाद इंद्रदेव उमाशंकर महतो इंटर कॉलेज (Indradev Umashankar Mahato Inter College) के सामने मैदान में जनप्रतिनिधि सहित ग्रामीण जुटे। सभी ने मिलकर प्रेमी जोड़े की शादी कराने का फैसला लिया।

मुखिया की पहल पर तत्काल युवती के लिए नये कपड़े मंगवाये गये। इसके बाद वरमाला, मंगलसूत्र सिंदूर का भी इंतजाम किया गया। उसके बाद वहीं दोनों की शादी करा दी गयी।

ग्रामीणों ने शादी कराने की सूचना पुलिस को भी दे दी है। युवती के परिजनों को भी ग्रामीणों ने शादी की जानकारी दे दी है। नावाजयपुर (Navajaipur) के थाना प्रभारी कमल किशोर पांडेय ने बताया कि शादी की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker