बिहार

पुराने वाहनों में CNG किट लगाने के लिए दी जा रही आर्थिक सहायता: शीला मंडल

पटना: बिहार (Bihar) की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षा के मद्देनजर सरकार का पूरा ध्यान CNG एवं इलेक्ट्रिक बसों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी करने पर है।

हमलोग पुराने वाहनों में CNG Kit लगाने के लिए आर्थिक सहायता भी दे रहे हैं। सरकार के प्रयासों से Patna में डीजल से चलने वाले वाहनों की संख्या में लगातार कमी भी आ रही है।

वह प्रदेश मुख्यालय (State Headquarters) में गुरुवार को कार्यकर्ताओं के दरबार में पत्रकारों से बात कर रहीं थी।

VIP प्रमुख पूर्व मंत्री मुकेश सहनी द्वारा लगातार BJP पर हमला

जदयू में किसी गुट के सवाल पर उन्होंने कहा कि JDU में एक नेता हैं Nitish Kumar। सभी उनके मार्गदर्शन में काम करते हैं।

उनके विरुद्ध बोलने वाला व्यक्ति JDU का हो ही नहीं सकता। VIP प्रमुख पूर्व मंत्री मुकेश सहनी द्वारा लगातार BJP पर हमला करने और CM की तारीफ करने के पीछे की राजनीति के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कौन क्या बोलते हैं यह उनका व्यक्तिगत मामला है। जनता क्या सोचती और बोलती है यही महत्वपूर्ण है।

जुगाड़ टेक्नोलॉजी से चल रही गाड़ियों को सड़क से हटाने के सवाल

परिवहन मंत्री (Transport Minister) ने कहा कि हमलोग कई नए रूटों पर बहुत जल्द ही अंतरराज्यीय बस सेवा प्रारंभ करने जा रहे हैं।

पर्यटकों एवं यात्रियों की सुविधा के लिए जहां भी आवश्यकता होगी उन स्थानों पर बसें जरूर दी जायेंगी।

जुगाड़ टेक्नोलॉजी (Jugaad Technology) से चल रही गाड़ियों को सड़क से हटाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले को विभाग देखेगा और वैसी गाड़ियों (Car) के विरुद्ध न्यायसम्मत कार्रवाई भी होगी।

उन्होंने कार्यकर्ताओं के दरबार कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से आए कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया।

इस अवसर पर मुख्यालय प्रभारी उपाध्यक्ष Dr. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, महासचिव लोक प्रकाश सिंह, अरुण कुमार सिंह एवं सचिव वासुदेव कुशवाहा भी मौजूद रहे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker