विदेश

पीयूष गोयल ने कैलिफोर्निया में की PM मोदी की तारीफ

सैकरामेंटो (कैलिफोर्निया): केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) इस समय सैन फ्रांसिस्को और लास एंजिल्स की छह दिवसीय यात्रा पर हैं।

इस दौरान उन्होंने कैलिफोर्निया (California) के स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय (Stanford University) में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रबंधन कौशल पर की तारीफ की।

विश्वविद्यालय नेतृत्व, संकाय और कर्मचारियों के साथ बैठक में उन्होंने कहा- ‘मैंने व्यक्तिगत रूप से पिछले आठ वर्षों में सरकार में रहते हुए देखा है कि PM Modi के काम करने का तरीका गहन प्रबंधन सिद्धांतों पर आधारित है।’

गोयल ने PM Modi के साथ अपनी बातचीत और भारत में नीतियों को लागू करने और क्रियान्वित करने के उनके तरीकों के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा PM के काम करने के तरीके में शामिल प्रबंधन सिद्धांत भारत की प्रगति का खाका तैयार करने पर उनके विचारों को स्पष्ट करते हैं। गोयल ने LED Bulb कार्यक्रम उजाला का हवाला दिया।

गोयल ने प्रधानमंत्री और उनके ‘बेजोड़ प्रबंधन कौशल’ की सराहना की

उन्होंने कहा कि जिसने आज भारत LED बल्बों के लिए बड़ा और टिकाऊ बाजार है। यह PM Modi के ऊर्जा संरक्षण के दृष्टिकोण की क्लासिक केस स्टडी है।

गोयल ने प्रधानमंत्री और उनके ‘बेजोड़ प्रबंधन कौशल’ की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस वजह से LED की बढ़ती मांग का मार्ग प्रशस्त हुआ और खुदरा बाजार मूल्य में भारी गिरावट आई।

उन्होंने कहा कि PM Modi के नेतृत्व में दुनिया में भारत का गौरव बढ़ा है। हमने अभी-अभी आजादी का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) मनाया है।

गोयल भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी मंच सम्मेलन और इंडो-पैसिफिक इकोनामिक फ्रेमवर्क मंत्रिस्तरीय बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। गोयल बैठक से इतर अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई और अमेरिकी वाणिज्य सचिव जीना एम रायमोंडो से मुलाकात करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker