भारत

PM मोदी पहुंचे मध्य प्रदेश के झाबुआ, 7500 करोड़ की योजनाओं का दिया गिफ्ट

PM Modi रविवार को दोपहर में मध्यप्रदेश (MP) के एक दिवसीय पर प्रवास पर झाबुआ (Jhabua) पहुंचे हैं।

PM Modi reached Jhabua in MP: PM Modi रविवार को दोपहर में मध्यप्रदेश (MP) के एक दिवसीय पर प्रवास पर झाबुआ (Jhabua) पहुंचे हैं।

यहां उन्होंने गोपालपुरा में आयोजित जनजातीय सम्मेलन में पहुंचकर 7500 करोड़ की सड़क, रेल, बिजली और जल क्षेत्र से संबंधित 22 विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित किया। इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम स्थल से ही खरगोन में प्रारंभ होने वाले क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय (Krantisurya Tantya Bhil University) की आधारशिला रखी।

Image

लोगों ने मोदी-मोदी ने नारे लगाकर उनका स्वागत किया

Image

PM Modi दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान द्वारा पहले Indore Airport आए और यहां से हेलीकाप्टर के माध्यम से Jhabua के गोपालपुरा पहुंचे।

यहां सभास्थल पर रोड शो के लिए गैलरी बनाई गई है। PM मोदी रथ पर सवार होकर लोगों का अभिवादन करते हुए जनजातीय सम्मेलन के मंच तक पहुंचे।

जनजातीय महासम्मेलन के मंच पर पहुंचने पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका आत्मीय स्वागत व अभिनंदन किया। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग पहुंचे हैं। लोगों ने मोदी-मोदी ने नारे लगाकर उनका स्वागत किया।

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत

Image

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने 7500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें प्रमुख रूप से खरगोन में 170 करोड़ रुपये की लागत से विकसित होने वाला टंट्या मामा विश्वविद्यालय के अलावा, रेल, सड़क और नल-जल से जुड़ी योजनाएं शामिल हैं।

Image

इसके साथ ही प्रधानमंत्री यहां से मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) प्रचार अभियान की शुरुआत भी करेंगे। कार्यक्रम से पूर्व PM मोदी ने जनजातीय महासम्मेलन में विभिन्न विकास कार्यों पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Mangu Bhai Patel) और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहे।

https://x.com/MundaArjun/status/1756583989635096775?s=20

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker