भारत

भाजपा स्थापना दिवस पर 1947 और 2014 को लेकर PM मोदी ने कही ये बातें

नई दिल्ली: BJP स्थापना दिवस के अवसर पर देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने हनुमान जी की प्रेरणा से काम करने की बात कही और भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ जारी उनकी लड़ाई की तुलना राक्षसों के खिलाफ हनुमान जी की लड़ाई के साथ करते हुए 2024 के लोक सभा चुनाव में BJP की जीत का दावा किया।

PM ने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर भ्रष्टाचार और परिवारवाद को लेकर जम कर निशाना साधा और साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को अति-आत्मविश्वास से बचते हुए देश के हर नागरिक का दिल जीतकर भाजपा को 21वीं सदी, भविष्य की पार्टी(Party) बनाने का मंत्र भी दिया।

जन्मजात हक समझता था

लेकिन देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित (Addressed) करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने 1947 और 2014 का जिक्र करते हुए कई बड़ी बातें भी कहीं।

प्रधानमंत्री ने देश की आजादी के वर्ष 1947 का जिक्र करते हुए कांग्रेस (Congress) पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सन 1947 में अंग्रेज भले ही चले गए लेकिन जनता को गुलाम रखने की मानसिकता यहीं पर कुछ लोगों के जेहन में बो कर के चले गए, यहीं छोड़ गए।

इसलिए आजादी के बाद के वर्षों में देश में ऐसा वर्ग खूब फला-फूला जो सत्ता को अपना जन्मजात (Congenital) हक समझता था।

उन्होंने आरोप लगाया कि इन लोगों की बादशाही मानसिकता ने देश की जनता को हमेशा अपना गुलाम माना। 2014 में इस शोषित वर्ग ने अपनी आवाज बुलंद की।

भाजपा स्थापना दिवस पर 1947 और 2014 को लेकर PM मोदी ने कही ये बातेंPM Modi said these things regarding 1947 and 2014 on BJP Foundation Day

BJP के कमल की सुरक्षा के लिए ढाल बन कर खड़े हैं

उन्होंने तीखा हमला बोलते हुए आगे कहा कि उनके सरकार के पहले कार्यकाल में ही बादशाही मानसिकता (Mindset) के लोगों ने देश की जनता का मजाक उड़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ा और अब अपने भ्रष्ट कर्मों का खुलासा होते देख बादशाही मानसिकता वाले ये लोग बेचैन हैं और हताशा से भर गए हैं इसलिए अब ये लोग खुलकर मोदी के कब्र (Grave) खोदने की धमकी देने लगे हैं।

लेकिन बादशाही मानसिकता वाले इन लोगों को यह पता नहीं है कि देश के लोग BJP और BJP के कमल की सुरक्षा के लिए ढाल बन कर खड़े हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे ये राजनीतिक दल (Political Party) उनके खिलाफ साजिश रच रहे हैं।

वहीं 2014 के लोक सभा चुनाव में BJP को मिली जीत का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में जो हुआ वो केवल सत्ता परिवर्तन नहीं था। 2014 में भारत के लोगों ने भारत के पुनर्जागरण (Renaissance) की नई यात्रा का शंखनाद कर दिया था।

आठ सौ साल से ज्यादा की गुलामी से बाहर निकल कर एक राष्ट्र अपना खोया हुआ गौरव पाने के लिए फिर से उठ खड़ा हुआ था।

इस प्रक्रिया में दशकों से चली आ रही बुराइयां और चुनौतियां धीरे-धीरे कमजोर पड़ती जा रही हैं।

भाजपा स्थापना दिवस पर 1947 और 2014 को लेकर PM मोदी ने कही ये बातेंPM Modi said these things regarding 1947 and 2014 on BJP Foundation Day

2024 में BJP को कोई नहीं हरा सकता है

उन्होंने कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियों (Opposition Parties) की आलोचना करते हुए कहा कि आज BJP देश में एक नए पॉलिटिकल कल्चर का नेतृत्व कर रही है जबकि कांग्रेस और उसके ही जैसे अन्य दलों का कल्चर परिवारवाद, वंशवाद, जातिवाद और क्षेत्रवाद है।

BJP का पॉलिटिकल कल्चर (Political Culture) प्रत्येक देशवासी को साथ लेकर चलने का है जबकि कांग्रेस और उसकी जैसी पार्टियों का कल्चर, छोटा-छोटा सोचना और उस से भी कम हासिल कर के खुशियां मनाना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने हनुमान जी की प्रेरणा से काम करने की बात कहते हुए दावा किया कि लोग अभी से यह कह रहे हैं कि 2024 में BJP को कोई नहीं हरा सकता है, यह बात सही भी है।

भाजपा ने लोकतंत्र की कोख से जन्म लिया है

हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने विरोधी दलों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि, जब हनुमान जी को राक्षसों का सामना करना पड़ा था तो वो उतने ही कठोर भी हो गए थे।

इसी प्रकार से जब Corruption की बात आती है, जब परिवारवाद की बात आती है, कानून व्यवस्था की बात आती है तो भाजपा उतनी ही संकल्पबद्ध हो जाती है।

प्रधानमंत्री ने केंद्र सरकार (Central Government) की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की कोख से जन्म लिया है, BJP लोकतंत्र के अमृत से पोषित है और BJP देश के लोकतंत्र और संविधान को मजबूत करते हुए समर्पण भाव से दिन-रात देश के लिए ही काम कर रही है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker