भारत

बनारस में PM मोदी ने किया संवाद, शत-प्रतिशत मतदान की अपील

विकास कार्यों को गति मिलती रहे, इसके लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी

वाराणसी: विधानसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में पूर्वांचल के नौ जिलों की 54 सीटों पर फतह के लिए वाराणसी में डेरा डाले भाजपा के शीर्ष नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को प्रबुद्धजनों से संवाद किया।

मोदी ने कहा कि आप लोग एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने में मदद करें। लोगों को प्रेरित करें कि शत-प्रतिशत मतदान हो।

महमूरगंज रमन निवास में आयोजित संवाद कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने काशी के कला, साहित्य एवं संस्कृति क्षेत्र के विशिष्ट जनों से कहा कि देश की अर्थव्यवस्था का नेतृत्व करने की ताकत उत्तर प्रदेश में है।

आने वाले समय में उत्तर प्रदेश अर्थव्यवस्था का बड़ा ताकत बन जाएगा। उन्होंने देश और दुनिया के वर्तमान हालात, चुनौतियों पर चर्चा के साथ ही काशी के विकास को लेकर भी अपना विजन रखा। उन्होंने काशी विश्वनाथधाम के निर्माण को लेकर भी बातचीत की।

उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को पहले ही बन जाना चाहिए था जो अब बना है। उन्होंने गुजरात में सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा को बनवाने और इससे लोगों के जुड़ाव पर चर्चा की।

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में बीते 5 साल में धरोहरों को सहेजने के साथ-साथ विकास के अनगिनत कार्य हुए हैं। विकास कार्यों को इसी तरह गति मिलती रहे, इसके लिए डबल इंजन की सरकार बहुत जरूरी है।

मोदी ने कहा कि पांच साल पहले उत्तर प्रदेश का नाम अन्य राज्यों के लोग सुनकर घबरा जाते थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशल प्रशासन के माध्यम से प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया।

आप लोग एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने में मदद करें। लोगों को प्रेरित करें कि शत-प्रतिशत मतदान हो।

प्रधानमंत्री ने संवाद के दौरान कहा कि वाराणसी में आप लोगों के बीच आना मैं अपने लिए सौभाग्य की बात मानता हूं। मैं बड़ा ही भाग्यशाली हूं कि भोले बाबा और मां गंगा के इस शहर में मुझे सेवा का अवसर मिला।

प्रबुद्ध जनों से बातचीत के बाद प्रधानमंत्री पिंडरा, अजगरा, शिवपुर, रोहनियां, सेवापुरी विधानसभा के उम्मीदवारों के समर्थन में खजुरी मिर्जामुराद में जनसभा करेंगे।

इसके बाद उनका दिल्ली लौटने का कार्यक्रम है। आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker