जनता के हक छीनने के लिए हो रही संविधान बदलने की बात, प्रियंका गांधी ने…

News Aroma Desk

Congress Leader Priyanka Gandhi Vadra: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) वाद्रा ने सोमवार को कहा कि देश में संविधान बदलने की बात इसलिए हो रही है क्योंकि वे (BJP के लोग) जनता के अधिकार छीनना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के 10 साल के शासन और झूठे वादों के बाद उनकी बातें अब हल्की लगने लग गई हैं।

प्रियंका गांधी बांदीकुई (दौसा) में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थीं।

प्रधानमंत्री मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा,‘‘मोदी जी यहां आए… मैंने उनका भाषण सुना और सच्चाई यह है कि मुझे उनकी बातें अब हल्की लगने लग गई हैं।

हो सकता है कि शुरू में उनकी इच्छा रही हो कि कुछ करेंगे लेकिन दस सालों में इतने सारे झूठे वादों के बाद, इतनी सारी बड़ी-बड़ी बातें करने के बाद भी आज देश में रोजगार नहीं है, आज आज महंगाई इतनी बढ़ रही है… वह वादों को पूरा नहीं कर पाए हैं। इसलिए मुझे लग रहा है कि उनकी बातें अब हल्की पड़ रही हैं।’’

कांग्रेस नेता ने कहा,‘‘अलग अलग प्रदेशों में इनके कई सांसद… कई पार्टी सदस्य अब कहने लगे हैं कि जब हमारी सरकार आएगी तो हम संविधान को बदलेंगे। मंच पर मोदी जी संविधान की बातें करते हैं।

कल आंबेडकर का जन्मदिवस था, उन्होंने उनके बारे में खूब बातें कीं, संविधान की बातें की लेकिन वह अपने लोगों से भी कहते हैं कि तुम जनता के बीच जाओ और बोलो कि हम संविधान को बदलेंगे।’’

उन्होंने संविधान में समान अधिकार होने का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘संविधान बदलने की बात कैसे उठती है? संविधान बदलने की बाद यूं उठ रही है कि ये आपके अधिकारों को छीनना चाहते हैं। ये इस तरह से करना चाहते हैं कि आपको पता भी नहीं चले । ’’

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘हमने सत्ता को कभी नहीं पूजा, यह हमारा धर्म कभी नहीं रहा।’’

जनसभा को आयोजन दौसा से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा (Murari Lal Meena) के समर्थन में किया गया था। कांग्रेस नेता सचिन पायलट सहित कई नेताओं ने भी सभा को संबोधित किया। प्रियंका ने इससे पहले अलवर में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया।

Share This Article