भारत

जामा मस्जिद में नूपुर शर्मा के बयान का विरोध, पुलिस ने कहा- स्थिति नियंत्रण में है

कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी की जामा मस्जिद (JAMA Masjid) में भाजपा से निष्कासित नेताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है और सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, लोग महज 15-20 मिनट के लिए बड़ी संख्या में जमा हो गए थे, जिसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई। स्थिति अब नियंत्रण में है।

अल्पसंख्यक समुदाय के लोग जुमे की नमाज के तुरंत बाद यहां जामा मस्जिद के बाहर सीढ़ियों पर जमा हो गए थे और वे भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल के खिलाफ तख्तियां लिए हुए थे।

आंदोलनकारी निलंबित भाजपा नेताओं की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।अधिकारी ने कहा, दिल्ली पुलिस की पूर्व अनुमति के बिना विरोध प्रदर्शन किया गया था, इसलिए कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

पुलिस की पूर्व अनुमति के बिना विरोध प्रदर्शन

जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी (Shahi Imam Ahmed Bukhari) ने कहा कि विरोध के लिए कोई आह्वान नहीं किया गया था। मुझे नहीं पता कि प्रदर्शनकारी कौन हैं

यहां यह उल्लेख करना उचित है कि नूपुर शर्मा और कई अन्य लोगों के खिलाफ एक टीवी समाचार चैनल पर एक बहस के दौरान उनकी कथित अभद्र टिप्पणी के लिए एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी।

दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी सुमन नलवा ने गुरुवार को कहा था , हमने उन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है जो नफरत के संदेश फैला रहे थे, विभिन्न समूहों को उकसा रहे थे और ऐसी स्थिति पैदा कर रहे थे जो सार्वजनिक शांति बनाए रखने के लिए हानिकारक हैं।

उन्होंने कहा, एक मामला नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ दर्ज किया गया है और दूसरा विश्लेषण के आधार पर कई सोशल मीडिया संस्थाओं के खिलाफ दर्ज किया गया है। विवरण के लिए सोशल मीडिया मध्यस्थों को नोटिस भेजा जाएगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker