झारखंड

रांची पहुंचे पुरी के जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती

रांची: गोवर्धन मठ पुरी (Govardhan Math Puri) के जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती रेल मार्ग (Swami Nischalananda Saraswati Rail Route) से गुरुवार सुबह रांची पहुंचे।

अनुयायियों ने जगतगुरु शंकराचार्य का रांची रेलवे स्टेशन (Ranchi Railway Station) पर भव्य स्वागत किया। स्वामी निश्चलानंद सरस्वती गुरुवार शाम चार बजे रांची के हरमू मैदान (Harmu Maidan) में ‘विराट धर्मसभा’ को संबोधित करेंगे।

धर्मसभा में स्वामी निश्चलानंद सरस्वती अलग-अलग विषयों पर अपने विचार रखेंगे

धर्मसभा में शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती अलग-अलग विषयों पर अपने विचार रखेंगे। शंकराचार्य को सुनने के लिए Jharkhand के कोने-कोने से हजारों लोग पहुंचेंगे।

पूर्व IPS राजीव रंजन और कार्यक्रम के संरक्षक डॉ. HP नारायण ने बताया कि झारखंड (Jharkhand) में चौथी बार स्वामी निश्चलानंद सरस्वती (Swami Nischalananda Saraswati) का आगमन हुआ है।

स्वामी निश्चलानंद सरस्वती 16 से 19 मार्च तक रांची में रहेंगे

उन्होंने बताया कि Swami Nischalananda Saraswati 16 से 19 मार्च तक रांची में रहेंगे। उनके ठहरने की व्यवस्था सेल सिटी में की गयी है।

रांची प्रवास (Ranchi Travels) के दौरान शंकराचार्य 16 मार्च को शाम 4 बजे हरमू मैदान (Harmu Maidan) में विराट धर्मसभा को संबोधित करेंगे।

17 और 19 मार्च को शंकराचार्य दीक्षा देंगे। 17 मार्च को सुबह में दीक्षा और शाम में वॉलीबॉल ग्राउंड (Volleyball Ground) में धर्मसभा का आयोजन होगा।

19 मार्च को सरला बिरला में दीक्षा कार्यक्रम से कइयों को लाभान्वित करेंगे

स्वामी निश्चलानंद सरस्वती भारतवर्ष में घूम-घूमकर धर्मसभा के जरिये हिंदू समाज (Hindu Society) को एकजुट करने में लगे हैं। इसी उद्देश्य से शंकराचार्य रांची (Ranchi) पहुंचे हैं।

उन्होंने जुलाई 2021 में कहा था कि 2025 तक भारत हिंदू राष्ट्र (India Hindu Nation) बन जायेगा। इसी को लेकर स्वामी निश्चलानंद सरस्वती देशभर में धर्मसभा को संबोधित करने जा रहे हैं।

19 मार्च की भी सुबह सरला बिरला में ही दीक्षा कार्यक्रम से कइयों को लाभान्वित करेंगे। इसी दिन शाम को हटिया रेलवे स्टेशन (Hatia Railway Station) से वे वापस लौट जाएंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker