विदेश

पुतिन की हत्या की कोशिश नाकाम, रात क्रेमलिन आवास पर दो ड्रोन से हुआ हमला

मास्को: Russia ने दावा किया है कि यूक्रेन (Ukraine) ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की हत्या की कोशिश की है।

रूसी राष्ट्रपति (Russian President) कार्यालय के मुताबिक, यूक्रेन ने मंगलवार रात क्रेमलिन आवास (Kremlin Residence) पर दो ड्रोन (Drone) से हमला किया।

राष्ट्रपति कार्यालय के द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, Drone को इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर (Electronic Warfare) उपायों का उपयोग करके नीचे गिराया गया था।

हालांकि, कोई हताहत या क्षति नहीं हुई। आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, मॉस्को इस घटना को आतंकवाद का कार्य मानता है।यूक्रेन में पुतिन की हत्या की कोशिश नाकाम, रात क्रेमलिन आवास पर दो ड्रोन से हुआ हमला Putin's assassination attempt failed in Ukraine, two drones attacked the Kremlin residence at night

ड्रोन का शेड्यूल प्रभावित नहीं हुआ

राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, यह घटना मंगलवार देर रात हुई और दोनों मानव रहित विमान Kremlin के मैदान में गिर गए। आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, Drone का Schedule प्रभावित नहीं हुआ।

बयान में कहा गया है कि हम इसे एक पूर्व नियोजित आतंकवादी कार्रवाई और रूसी राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास करार दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना विजय दिवस और 9 मई को होने वाली परेड से पहले हुई है, जब विदेशी मेहमानों के मौजूद रहने की उम्मीद थी।यूक्रेन में पुतिन की हत्या की कोशिश नाकाम, रात क्रेमलिन आवास पर दो ड्रोन से हुआ हमला Putin's assassination attempt failed in Ukraine, two drones attacked the Kremlin residence at night

ड्रोन हमले से राष्ट्रपति के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा

बयान में कहा गया है कि रूस अपने चयन के तरीके, स्थान और समय में जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेसकोव ने पत्रकारों को बताया कि Drone के वक्त राष्ट्रपति Kremlin में मौजूद नहीं थे।

इस Drone हमले से राष्ट्रपति के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है।

सोशल मीडिया पर वीडिया भी वायरल हो रहा है।

वीडियो में Kremlin के पीछे धुआं उठता दिखाई दे रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker