भारत

रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अभेद्य किला बना रामनगरी अयोध्या…

Ayodhya Ram Mandir : आज यानी 22 जनवरी को रामनगरी अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे शहर को अभेद किले में तब्दील कर दिया गया है।

बेमिसाल सुरक्षा इंतजाम है। आसमान, पानी और जमीन हर जगह सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। खुद आला अधिकारी मौके पर हैं। बॉर्डर समेत शहर में जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है।

बिना वाहन जांच और पहचान पत्र चेक किए किसी को आवाजाही करने नहीं दी जा रही है। यूपी पुलिस, केंद्रीय अर्धसैनिक बल समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों के जवान सड़कों पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस तैनात दिख रहे हैं।

RAM MANDIR SECURITY

20000 से ज्यादा जवान, 10000 से अधिक सीसीटीवी कैमरा

उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, केंद्रीय बलों के 20000 से ज्यादा जवान शहर में तैनात हैं। इसके अलावा यहां हवा या ड्रोन से दुश्मन के हमले को नाकाम करने के लिए एंटी ड्रोन प्रणाली लगाई गई है।

AYODHYA RAM MANDIR SECURITY

अयोध्या में भीड़ पर और संदिग्धों पर निगरानी करने के लिए करीब 10000 से अधिक CCTV कैमरा चप्पे-चप्पे पर लगाए गए हैं। यह सभी नाइट विजन कैमरा हैं, जो दिन समेत रात में हर हरकत पर नजर रखते हैं।

सरयू नदी में नाव से गश्त, सड़क पर वाहनों की जांच

इसके अलावा सरयू नदी में नाव से गश्त की जा रही है। नदी के किनारों पर पैदल गश्त बढ़ा दी है। इसके अलावा ऊंची इमारतों से दूरबीन से सुरक्षा कर्मी निगरानी कर रहे हैं। जगह-जगह खोजी कुत्ते, स्नाइपर, बम निरोधक दस्ता और क्विक एक्शन टीम तैनात है।

बता दें कई दिन पहले से ही SPG, ATS और अन्य खुफिया एजेंसियों ने अध्योध्या में सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल ली थी। PM मोदी समेत राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 8000 से अधिक लोग हिस्सा ले रहे हैं।

Ayodhya Ram Mandir

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker