झारखंड

रामगढ़ उपायुक्त ने TB के पांच मरीजों को लिया गोद

रामगढ़: प्रधानमंत्री TB मुक्त भारत अभियान (TB Free India Campaign) के तहत गुरुवार को DC माधवी मिश्रा (DC Madhavi Mishra) की अध्यक्षता में सदर अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उपायुक्त ने विश्व यक्ष्मा दिवस (World Tuberculosis Day) के अवसर पर पांच टीबी मरीजों को गोद लिया था। इलाज के दौरान उन्हें फूड बास्केट उपलब्ध कराने की घोषणा की गई थी। इसके उपरांत गुरुवार को मरीजों को उपायुक्त ने फूड बास्केट उपलब्ध कराया ।

मौके पर उपायुक्त ने कहा कि 2025 तक पूरे देश को टीबी मुक्त (TB Free) करने के लिए बहुत जरूरी है कि इस दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य किया जाए।

रामगढ़ उपायुक्त ने TB के पांच मरीजों को लिया गोद-Ramgarh Deputy Commissioner adopted five TB patients

रोग के लक्षण को पहचाने आदी के महत्व की सभी को जानकारी दी

सभी लोग इस में अपना योगदान दें। इस दौरान उपायुक्त TB disease  को पहचानने एवं इससे जुड़ी विभिन्न भ्रांतियों के संबंध में सभी को विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने रोग के उपचार का व्यापक प्रचार-प्रसार (Propaganda) करने, रोग के लक्षण को पहचाने एवं इसमें सभी कार्यालयों, निजी संस्थानों, अस्पतालों, एजेंसियों आदी के महत्व की सभी को जानकारी दी।

रामगढ़ उपायुक्त ने TB के पांच मरीजों को लिया गोद-Ramgarh Deputy Commissioner adopted five TB patients

टीबी मरीज को फूड बास्केट उपलब्ध कराया गया

साथ ही उपायुक्त ने देश से टीबी रोग (TB Disease) को खत्म करने के उद्देश्य से सभी सक्षम लोगों से अपने सामर्थ्य के अनुसार मरीजों को गोद लेने एवं जो भी मदद वे मरीजों को पहुंचा सकते हैं उस दिशा में कार्य करने की अपील की।

रामगढ़ उपायुक्त ने TB के पांच मरीजों को लिया गोद-Ramgarh Deputy Commissioner adopted five TB patients

कार्यक्रम के दौरान सिविल सर्जन डॉ प्रभात कुमार (Civil Surgeon Dr Prabhat Kumar) ने पांच मरीजों, जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ स्वराज, उपाधीक्षक सदर अस्पताल डॉ उदय श्रीवास्तव, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अभिषेक अग्रवाल की ओर से दो-दो मरीजों एवं कंसल्टेंट डॉ पल्लवी कौशल, जिला लेखा प्रबंधक हिना वर्णवाल, अस्पताल प्रबंधक अतिंद्र उपाध्याय, जिला यक्ष्मा कार्यालय के रविंद्र कुमार के द्वारा एक- एक TB Patients को गोद लेते हुए फूड बास्केट (Food Basket) उपलब्ध कराया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker