जॉब्सझारखंड

RANCHI : अग्निपथ के लिए झारखंड से 88 हजार युवाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन, आज मोरहाबादी में दिखाएंगे दम

रांची: अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के लागू होने के बाद यह पहला मौका है, जब झारखंड के युवाओं में अग्निवीरों (Fire fighters) की भर्ती रैली के लिए इतना ज्यादा उत्साह है।

रांची में यह रैली पांच सितंबर को होने जा रही है। इस योजना के लागू होने के बाद हर जगह विरोध प्रदर्शन (Protest) हुए थे। जगह-जगह युवाओं ने तोड़फोड़ की थी।

खासकर बिहार में ट्रेनों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा गया था। लेकिन सेना की ओर से स्पष्ट संदेश देने के बाद मामला शांत हो गया था।

पांच से 22 सितंबर तक रांची के मोरहाबादी में प्रस्तावित रैली को लेकर युवा खासे उत्साहित हैं। बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत Bihar-Jharkhand जोन में पहली बार भर्ती रैली हो रही है।

24 जिलों के युवाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

रैली में शामिल होने के लिए झारखंड के सभी 24 जिलों से 88 हजार से अधिक युवाओं ने Registration कराया है। रजिस्ट्रेशन के लिए पांच जुलाई से तीन अगस्त तक का समय था।

सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल राकेश कुमार ने बताया कि पहले दिन लोहरदगा और दूसरे दिन बोकारो के अभ्यर्थी दौड़ में शामिल होंगे। इसके बाद दो दिन अन्य जिलों के अभ्यर्थियों के लिए दौड़ आयोजित की जाएगी।

जिलावार होगी दौड़

अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती के लिए सोमवार से रांची में शुरू होने वाली रैली में जिलावार दौड़ आयोजित की जाएगी।

सेना भर्ती कार्यालय के भर्ती निदेशक कर्नल राकेश कुमार ने बताया कि पंजीकृत उम्मीदवारों (Registered candidates) के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। रैली के सफल संचालन के लिए झारखंड के मुख्य सचिव व अन्य अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक हुई।

इस तरह आयोजित होगी दौड़

पहले दिन लोहरदगा और दूसरे दिन बोकारो जिला के अभ्यर्थी दौड़ में शामिल होंगे। इसके बाद दो दिन जिलों के अभ्यर्थियों के लिए दौड़ होगी।

उम्रसीमा में दो साल छूट अग्निपथ योजना के अनुसार सेना में नियुक्ति के लिए उम्रसीमा साढ़े 17 साल से 21 वर्ष तक की गई है, लेकिन इस बार 23 साल तक के युवा इसमें भाग ले सकते हैं।

युवाओं (youth) से सेना ने किसी के बहकावे में नहीं आने को कहा है और किसी भी बाहरी व्यक्ति के संपर्क से दूर भी रहने की सलाह दी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker