JPSC मामला : दो विधायक सहित 13 लोगों पर FIR दर्ज

जेपीएससी अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर मंगलवार सुबह से ही रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका के निकट एकत्रित हुए थे

रांची: झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) अभ्यर्थियों के समर्थन में उतरे भाजपा के दो विधायक सहित 13 लोगों पर अंचलाधिकारी की ओर से बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

जेपीएससी अभ्यर्थी मंगलवार को जेपीएससी में हुई कथित गड़बड़ी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज भी किया था। इस लाठीचार्ज में भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही और विधायक नवीन जायसवाल को भी आरोपी बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि जेपीएससी अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर मंगलवार सुबह से ही रांची के मोरहाबादी मैदान स्थित बापू वाटिका के निकट एकत्रित हुए थे।

वहां से अभ्यर्थी जुलूस के रूप में जेपीएससी जाने के लिए निकले थे। लेकिन अभ्यर्थी जैसे ही आगे बढ़े, वहां पहले से भारी संख्या में तैनात पुलिस जवानों ने बैरिकेडिंग कर अभ्यर्थियों को रोकने की कोशिश की।

छात्र बैरिकेडिंग को पार करने की कोशिश करने लगे। उसके बाद पुलिस ने जेपीएससी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया था। इस मामले को लेकर बुधवार को लालपुर थाने में विधायक भानु प्रताप शाही सहित 13 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

लालपुर थाने की पुलिस ने बताया कि पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है। मामले में अंचला अधिकारी की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

प्राथमिकी में सरकारी काम में बाधा डालने, विधि व्यवस्था भंग करने और कोविड का उल्लंघन करने की धारा लगाई गई है। डीएसपी ने बताया कि दो विधायक सहित 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button