झारखंड

Mahatma Gandhi Death Anniversary : कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि

रांची: प्रदेश कांग्रेस के तत्वावधान में रविवार को पार्टी कार्यालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि मनाई गई।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, अखिल भारतीय कांग्रेस के महासचिव सह झारखण्ड प्रभारी अविनाश पाडेय, सह-प्रभारी उमंग सिंघार उपस्थित थे।

इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने उनकी तस्वीर पर फूल माला चढ़ाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

इस अवसर पर अविनाश पांडेय ने कहा कि महात्मा गांधी की विचारधारायें सत्य और अहिंसा का पथ एवं सहिष्णुता का संदेश संपूर्ण विश्व के लिए हमेशा पथ प्रदर्शक तथा प्रेरणास्रोत रहेंगे।

उन्होंने कहा कि अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उमंग सिंघार ने कहा कि महात्मा गांधी एक महान दार्शनिक थे, जिनके सिद्धांतों ने न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया में लोग आत्मसात कर रहे हैं। यही वजह है कि उनको आज पूरी दुनिया में एक प्रेरणास्रोत के रूप में जाना जाता है।

राजेश ठाकुर ने कहा कि गांधी का अपार स्नेह झारखण्ड से था। विशेषकर 1940 में रामगढ़ में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी का अधिवेशन देश की आजादी का सूत्रधार बना।

अहिंसा और सत्याग्रह गांधी के आंदोलन का मूल मंत्र था। उन्होंने कहा कि गांधी के आदर्शों और सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारकर हम आम लोगों की सेवा करें तभी राष्ट्रपिता के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि गांधी एक विचारधारा हैं।

उसी विचारधारा की वजह से अंग्रेजों से देश को मुक्ति मिली। गांधी ने अहिंसा का मार्ग चुनकर पूरे विश्व को अपने सामने नतमस्तक कर दिया था।

इस मौके पर प्रदीप यादव, रामेश्वर उरांव, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, गीता कोड़ा, बन्धु तिर्की, जलेश्वर महतो, शहजादा अनवर, राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा आदि उपस्थित थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker