झारखंड

रांची में PLFI उग्रवादी सूरज महतो गिरफ्तार, हथियार बरामद

राजधानी की पिठौरिया थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन (Extremist Organization) PLFI के सक्रिय सदस्य सूरज महतो उर्फ सूरज गोप को गिरफ्तार किया है।

Ranchi PLFI Naxalite Arrested: राजधानी की पिठौरिया थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन (Extremist Organization) PLFI के सक्रिय सदस्य सूरज महतो उर्फ सूरज गोप को गिरफ्तार किया है।

इसके पास से एक पिस्टल, दो Loaded Magazine, 10 गोली, दो मोबाइल फोन, 10 उग्रवादी पर्चा, एक बैग, वाहन रजिस्ट्रेशन कार्ड, पैन कार्ड और आधार कार्ड बरामद हुआ है। इसके अन्य तीन सहयोगी रात तथा जंगली क्षेत्र होने का लाभ उठाकर भाग गये।

SP चंदन कुमार सिन्हा ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि रंगदारी के लिए क्रशर में आगजनी मामले का खुलासा करते हुए एक PLFI उग्रवादी को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि पिठौरिया थाना (Pithoria Police station) क्षेत्र में PLFI उग्रवादियों के जरिये घटना को अंजाम दिये जाने की सूचना प्राप्त हुई।

ग्रामीण SP के नेतृत्व में QRT टीम को शामिल करते हुए पिठौरिया थाना के मुरैठा से उग्रवादी सूरज महतो उर्फ सूरज गोप को गिरफ्तार किया गया। वह रातू थाना चिलदाग का रहने वाला है।

गिरफ्तार उग्रवादी ने पूछताछ में मुरैठा में आपराधिक सहयोगियों में कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान, रंजन महतो उर्फ रंजन गोप, बब्लु गंझू के उपस्थित रहने की बात बतायी।

उसने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वह प्रतिबंधित संगठन PLFI का सक्रिय सदस्य है। वह एरिया कमांडर कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान के नेतृत्व में उग्रवादी घटनाओं में शामिल रहा है।

गिरफ्तार उग्रवादी ने बताया कि एक मार्च की रात को सांगा गांव स्थित हकीम अंसारी के स्टोन क्रशर प्लांट में आगजनी की घटना कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान के नेतृत्व में किया गया था।

इस घटना में वह भी शामिल था। क्रशर मालिक से कृष्णा यादव के जरिये 10 लाख रुपये लेवी की मांग की गई थी, जिसे नहीं देने पर आगजनी की घटना में क्रशर प्लांट में खड़े हाईवा वाहन, लोडर एवं जेनरेटर में आग लगा दिया गया था। SSP ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी के खिलाफ सात मामले दर्ज हैं।

पुलिस टीम में ग्रामीण SP सुमित अग्रवाल, DSP अमर कुमार पांडेय, गौतम कुमार राय, सत्यदेव प्रसाद, मो मोबिन और SSP की QRT टीम शामिल थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker