रांची पुलिस ने किया PLFI एरिया कमांडर सहित तीन को गिरफ्तार

NEWS AROMA
#image_title

न्यूज़ अरोमा रांची: रांची पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई )संगठन के एरिया कमांडर तुलसी पाहन सहित तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में तुलसी पाहन, राकेश कुमार दास और प्रदीप गाड़ी उर्फ लादेन शामिल है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में यह उपलब्धि मिली है।

अनगड़ा और तुपुदाना से नक्सलियों को पकड़ा गया है। नामकुम थाना में उनसे पूछताछ की जा रही हैं। हटिया एएसपी विनित कुमार, डीएसपी मुख्यालय प्रथम नीरज कुमार एवं स्पेशल ब्रांच के अधिकारियों ने उग्रवादियों से पूछताछ की।

पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की संभावना हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार एसएसपी को सूचना मिली और उनके निर्देश पर डीएसपी नीरज कुमार के नेतृत्व में टीम को टाटीसिलवे के रास्ते अनगड़ा और खेलगांव ओपी क्षेत्र के बॉर्डर पर पहुंची।

पुलिस को आता देख तुलसी पाहन ने फायरिंग के लिए पिस्टल निकाल कर डीएसपी की ओर तान दिया था। लेकिन डीएसपी ने सतर्कता बरतते हुए उसे पकड़ लिया। वहीं अन्य पुलिस वाले ने मोर्चा सम्भाल कर चारों ओर से घेर लिया।

फिर डीएसपी की सूझबूझ से तुलसी को पकड़ा गया। वहीं दस्ते में शामिल दो से तीन सदस्य मौके से फरार हो गए। पुलिस गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ के बाद कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है।

सूत्रों के अनुसार एसएसपी के निर्देश पर मुख्यालय 1 डीएसपी नीरज कुमार ने खेलगांव ओपी एवं अनगड़ा थाना सीमा से तुलसी पाहन ( हेसल अनगड़ा निवासी) को गिरफ्तार किया है।

तुलसी की निशानदेही पर पुलिस ने तुपुदाना से प्रदीप गाड़ी उर्फ लादेन (सतरंजी निवासी) एवं राकेश कुमार दास (कल्याणपुर,सिंह मोड़ निवासी ) को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने एक रेगुलर कार्बाइन सहित पांच हथियार बरामद किया है।

x